1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. वायरल न्‍यूज
  4. न्‍यूज
  5. जिसे बहू बनाने जा रही थी दूल्हे की मां, वो निकली सगी बेटी, फिर भी नहीं रुकी शादी, जानिए क्यों

जिसे बहू बनाने जा रही थी दूल्हे की मां, वो निकली सगी बेटी, फिर भी नहीं रुकी शादी, जानिए क्यों

दूल्हा और दुल्हन आपस में भाई बहन हैंं, ये जानने के बाद भी सबकी सहमति से चीन में शादी हो गई। ऐसा कैसे हो गया, चलिए जानते हैं ये दिलचस्प कहानी। आप कहेंगे फिल्मी कहानी हो गई।

India TV Lifestyle Desk India TV Lifestyle Desk
Updated on: April 06, 2021 15:02 IST
unique marriage- India TV Hindi
Image Source : ORIENTALDAILY unique marriage

शादी सात जन्मों का बंधन कहा जाता है। एक दूजे के साथ प्यार की कसमें खाने वाले लोग हमेशा साथ रहने का वादा करते हैं। लेकिन चीन में शादी के दौरान कुछ ऐसा हो गया कि मेहमानों के साथ साथ दूल्हा दुल्हन भी शॉक में आ गए।  दरअसल शादी से ऐन पहले दूल्हा दुल्हन को  पता चला कि वो दोनो भाई बहन है। 

आपको बता दें कि चीन के जिआनग्‍सू प्रांत के सोझोउ इलाके में 31 मार्च को एक शादी हो रही थी। शादी का सारी तैयारियां हो चुकी थी और तभी दुल्हन के हाथों को पकड़ कर दूल्हे का मां रोने लगी। लोग परेशान हो गए, कारण पूछा गया तो दूल्हे की मां ने बताया कि दुल्हन उसकी अपनी यानी सगी बेटी है।

सभी लोग शॉक रह गए। दूल्हे की मां ने दुल्हन के हाथों पर एक खास निशान यानी बर्थमार्क देखा और उसके माता पिता से इस बारे में पूछताछ की। तब दुल्हन के माता पिता ने बताया कि दुल्हन उनकी सगी बेटी नहीं बल्कि उसे उन्होंने गोद लिया था और वो सड़क किनारे उन्हें मिली थी।

दूल्हे की मां ने बताया कि वो छोटी सी बच्ची उसकी ही थी। तब दुल्हन भी अपनी असली मां से मिलकर रोने लगी और माहौल गमगीन हो गया। 

लेकिन इतना सब कुछ होने के बावजूद ये शादी रुकी नहीं। आपको हैरानी तो हो सकती है कि पता चलने के बाद एक भाई बहन कैसे शादी कर सकते है। लेकिन शादी हुई और सबकी रजामंदी से। दरअसल दूल्हे की मां ने बताया कि उनका बेटा यानी दूल्हा भी उनका सगा बेटा नहीं है और उसे उन्होंने गोद लिया था। 

दरअसल 20 साल पहले जब महिला की बेटी गुम हो गई तो काफी जगह खोजबीन के बाद वो निराश हो गई थी। फिर उन्होंने एक बच्चे को गोद लिया था। अब दुल्हन की असली मां को इस शादी से कोई ऐतराज नहीं था क्योंकि वही दूल्हे के साथ साथ दुल्हन की भी मां थी।इसलिए मां की रजामंदी से दोनों का विवाह हो गया और एक मां को उनकी खोई हुई बेटी भी मिल गई।

चीन का ये वाकया वहां के अखबारो में खूब छपा। लोगों ने रिश्तों के इस अजीबोगरीब बंधन को खूब सराहा और फिर ये देश विदेश में भी वायरल हो गया।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Viral News News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन
Write a comment
X