Sunday, May 05, 2024
Advertisement

बिल्ली के काटने पर युवक के हुए 15 ऑपरेशन, फिर भी नहीं बच पाई जान

बिल्ली ने हेनरिक को काट लिया। इसके बाद ऑपरेशन हुआ। डॉक्टर ने उन्हें एक महीने तक अस्पताल में रखा। लेकिन हेनरिक की मृत्यु हो गई।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: December 15, 2022 14:59 IST
वायरल खबर - India TV Hindi
Image Source : PIXABAY/TWITTER वायरल खबर

हमारे देश में ज्यादातर लोग कुत्ते पालने के शौकीन होते हैं वहीं दूसरे देशों में कुत्तों के अलावा बिल्लियां भी पाली जाती हैं। वैसे तो बिल्लियां प्यारी होती हैं लेकिन कई बार ये प्यारी बिल्ली हमला भी कर देती है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, जहां बिल्ली ने अपने ही मालिक को काट लिया था। यह मामला डेनमार्क का है।

बिल्ली के बच्चों को गोद लिया था 

साल 2018 में डेनमार्क के रहने वाले हेनरिक क्रेगबाउम प्लैटनर ने एक बिल्ली और उसके बच्चों को गोद लिया था। हेनरिक बिल्लियों का बहुत ख्याल रखते थे। एक दिन हेनरिक बच्चों की देखभाल कर रहे थे, इसी दौरान बिल्ली ने उनकी तर्जनी उंगली काट ली। हेनरिक ने सोचा कि यह एक मामूली घाव है जो ठीक हो जाएगा, लेकिन देर रात तक उसके हाथ सूज गए थे। हेनरिक को इस बात का अंदाजा नहीं था कि काटे जाने के परिणाम इतने गंभीर हो सकते हैं।

हेनरिक के शरीर में फैल गई इंफेक्शन 
एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, हेनरिक ने डॉक्टर से संपर्क किया और पूरी घटना के बारे में बताया। डॉक्टर ने हेनरिक को एक महीने तक अस्पताल में भर्ती रखा। इस दौरान हेनिका के 15 ऑपरेशन हुए। बावजूद इसके हेनरिक की उंगली काम नहीं कर पाई। डॉक्टरों की टीम ने सलाह दी कि आपकी उंगली काटनी पड़ेगी। हेनरिक का स्वास्थ्य बिगड़ता जा रहा था। इस बारे में हेनरिक की मां ने कहा कि बिल्ली ने उनकी नस काट ली थी। काटने के बाद जब बिल्ली अपने दांत बाहर निकाली तो उसके दांतों से छेद बन गया था, जिसके जरिए बैक्टीरिया शरीर में फैल गया था। जानकारी के मुताबिक बिल्ली के काटने से हेनरिक के शरीर में इंफेक्शन हो गया था, जिससे हेनरिक को बचाना मुश्किल हो गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement