Sunday, April 28, 2024
Advertisement

इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में 26 जनवरी के प्रोग्राम के बाद कम पड़ गए लड्डू, छात्रों ने कर दिया आंदोलन, देखें VIDEO

विश्वविद्यालय के एक छात्र ने बताया कि ध्वजारोहण के बाद लड्डू बाटें गए, लेकिन यह लड्डू सभी छात्रों में नहीं बंट सके। इसके बाद गुस्साए छात्रों ने चीफ प्रॉक्टर के कार्यालय को घेरकर नारेबाजी और प्रदर्शन शुरू कर दिया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: January 27, 2023 21:38 IST
इलाहाबाद यूनिवर्सिटी...- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV इलाहाबाद यूनिवर्सिटी में छात्रों का लड्डू आंदोलन

उत्तर प्रदेश का इलाहाबाद विश्वविद्यालय अपने आप में ही अनोखा है। यहां से पढ़कर निकले छात्र दुनियाभर में फैले हुए हैं। विश्वविद्यालय के पूर्व छात्रों में एक से एक बढ़कर सितारे हैं। इसी विश्वविद्यालय के पंडित मदन मोहन मालवीय, पूर्व पीएम चंद्र शेखर, गोविंद बल्लभ पंत और गुलजारीलाल नंदा जैसे छात्र हुए हैं। पढ़ाई के साथ-साथ विश्वविद्यालय अपने आंदोलनों और विरोध-प्रदर्शनों के लिए भी जाना जाता है।

आंदोलन की परम्परा का निर्वहन करते हुए यहां के छात्रों ने 26 जनवरी को भी विश्वविद्यालय के प्राक्टर के कार्यालय को घेरकर विरोध प्रदर्शन और नारेबाजी करना शुरू कर दी। बताया जा रहा है कि यह प्रदर्शन छात्रों को ध्वजारोहण के बाद लड्डू न मिलने के बाद किया गया। अब इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि छात्रों का समूह प्रॉक्टर कार्यालय के बाहर जमा हो रखे हैं। छात्र नारे लगा रहे हैं, "लड्डू दो-लड्डू दो'। इसके साथ ही छात्र कह रहे हैं कि लड्डू हमारा हक़ है और हम लड्डू लेकर रहेंगे। हालांकि इस प्रदर्शन के बाद छात्रों को लड्डू मिले या नहीं इस बारे में कोई जानकारी नहीं मिली। 

इस वीडियो को आयुष त्रिपाठी नामक यूजर ने ट्वीटर पर पोस्ट किया और यह वीडियो वायरल हो गया। इस वीडियो पर एक अन्य यूजर ने कमेंट किया कि लेकर रहेंगे अबकी लड्डू, छात्र एकता - जिंदाबाद

वहीं एक अन्य ने लिखा कि क्या बात करते हैं आप हम इसके (लड्डू) के लिए जान दे देंगे।

वहीं इससे संबंधित एक और वीडियो वायरल हो रही है, जिसमें छात्र विश्वविद्यालय प्रशासन के द्वारा लड्डू के पैसे गबन करने का आरोप लगा रहे हैं।

 

ये भी पढ़ें - 

नोएडा: स्कॉर्पियो से स्टंट करना पड़ गया भारी, पुलिस ने ठोका भारी-भरकम जुर्माना, गाड़ी भी हुई सीज

26 जनवरी की रात दिल्ली में फिर अंजलि जैसा कांड, 1 की मौत, मामले में 5 लोग गिरफ्तार

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement