Sunday, May 05, 2024
Advertisement

भूखे बाघ ने किया मछलियों का शिकार, कीचड़ से चुन-चुनकर निकाला बाहर, देखें वीडियो

वह किसी जानवर का शिकार नहीं बल्कि मछलियों का शिकार करने में लगा हुआ है। जहां तक ​​हमें लग रहा है कि आप भी पहली बार ऐसा वीडियो देखने जा रहे हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 04, 2023 16:06 IST
Hungry tiger hunted fish- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/BIG.CATS.INDIA भूखे बाघ ने मछलियों का किया शिकार

बाघ शिकार करने में बहुत माहिर होते हैं। इनके शिकार के हुनर ​​को देखकर कई बार वन्यजीव प्रेमी हैरान रह जाते हैं। कई बार ये ऐसे शिकार करने लगते हैं जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की होती है। एक बाघ का ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वह किसी जानवर का शिकार नहीं बल्कि मछलियों का शिकार करने में लगा हुआ है। जहां तक ​​हमें लग रहा है कि आप भी पहली बार ऐसा वीडियो देखने जा रहे हैं। बाघ को जानवरों का शिकार करते तो सभी ने देखा होगा, लेकिन यह सुनकर बड़ा अजीब लगा।

किचड़ से मछलियों को किया शिकार

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक बाघ कीचड़ में दिखाई दे रहा है। उसके पैर और मुंह में पूरी तरह से कीचड़ लगा हुआ है। वीडियो में साफ तौर पर देखा जा सकता है कि वो कीचड़ में मछली खोजने में लगा है। वो कीचड़ में मछली को पकड़ भी लेता है। इस वीडियो को देखने के बाद चला कि बाघ मछलियों का भी शिकार करते हैं। कीचड़ में मछलियों को देखा भी जा सकता है। इस वीडियो को देखने के बाद ये भी क्लियर हो गया कि बाघ अन्य जानवर के अलावा मछली भी खाते हैं। 

बाघ ने मछलियों से मिटाया भूख
इस वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। खबर लिखे जाने तक वीडियो को 2 हजार से अधिक लोगों ने देख लिया है। वीडियो पर कई लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि क्या आप लोगों को एहसास है कि अगर उस दलदली दलदल में मछलियाँ हैं तो इसका कारण यह है कि हम सदियों के सबसे बड़े हाइड्रोजियोलॉजिकल संकट से गुज़र रहे हैं? अफ्रीका में इस साल 30 मिलियन से अधिक जानवरों की मौत हुई है। प्रकृति के संकेतों से अवगत रहें। अपने अस्तित्व के लिए भीख माँगने के लिए बाध्य अद्भुत प्राणी क्योंकि हमने पूरे ग्रह पर कीमती पारिस्थितिक तंत्र को नष्ट कर दिया है। एक यूजर ने लिखा कि इस बाघ के लिए बुरा लग रहा है। वह इतना भूखा है कि उसे किसी भी कीमत पर कहीं से भी खाना ढूंढना पड़ता है, चाहे वह गंदा पानी ही क्यों न हो। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement