Monday, May 20, 2024
Advertisement

इंटरनेट पर 'बैंगन मीम' आ गया वापस, फिर हो रहा तेजी से वायरल

आज कल के दौर में इंटरनेट मीम्स वायरल होते रहते हैं। ऐसा ही एक मीम, जिसे "बैंगन" मीम के नाम से जाना जाता है, ने हाल ही में इंटरनेट पर वापसी की है और हंसी की लहर दौड़ गई है। अगर आप बैंगन मीम टॉपिक से अंजान हैं तो इस खबर से आपके ये ट्रेंडिंग जानकारी मिल जाएगी।

Edited By: Akash Mishra @Akash25100607
Published on: November 01, 2023 21:35 IST
बैंगन मीम फिर से वायरल- India TV Hindi
Image Source : FILE बैंगन मीम फिर से वायरल

आज कल के दौर में इंटरनेट मीम्स वायरल होते रहते हैं। ऐसा ही एक मीम, जिसे "बैंगन" मीम के नाम से जाना जाता है, ने हाल ही में इंटरनेट पर वापसी की है और हंसी की लहर दौड़ गई है। अब, "बैंगन" मीम वापस आ गया है, और इसको लोग का खूब रिस्पोंस मिल रहा है, जिससे इसकी लोकप्रियता भी बढ़ रही है। अगर आप बैंगन मीम टॉपिक से अंजान हैं तो इस खबर से आपके ये ट्रेंडिंग जानकारी मिल जाएगी।  

"बैंगन" मीम प्रवृत्ति में विभिन्न प्रश्नों और टिप्पणियों का जवाब देने के लिए, उनके संदर्भ की परवाह किए बिना, "बैंगन" शब्द का विनोदी उपयोग शामिल है, जिसका हिंदी में अर्थ "बैंगन" है। इसकी शुरूआत 2022 में एक वायरल वीडियो से हुई है, जिसमें एक लोकल समाचार रिपोर्टर बिहार के कक्षा 6 के लड़के का इंटरव्यू  ले रहा है। वीडियो में, रिपोर्टर ने युवा लड़के से उसके पसंदीदा विषय के बारे में पूछा, लेकिन पारंपरिक स्कूल विषय के साथ जवाब देने के बजाय, लड़के ने पूरे आत्मविश्वास से "बैगन" (बैंगन) कहा, ऐसा प्रतीत होता है कि "विषय" शब्द को सब्जी (सब्जी) समझने की गलतफहमी है। लड़के के हास्यपूर्ण आत्मविश्वास से चिह्नित इस आदान-प्रदान ने तेजी से लोकप्रियता हासिल की, जिससे "बैंगन" मीम जंम हुआ।

कौन है वायरल "बैंगन" लड़का

"बैंगन" लड़का, आदित्य कुमार, बिहार का कक्षा 6 का छात्र है, जो एक स्थानीय समाचार रिपोर्टर के साथ अपने स्पष्ट और विनोदी साक्षात्कार के कारण इंटरनेट सनसनी बन गया। अपने पसंदीदा विषय के बारे में पूछे गए सवाल पर उनकी सीधी प्रतिक्रिया, जिसमें उन्होंने पूरे विश्वास से "बैगन" घोषित किया, ने व्यापक ध्यान आकर्षित किया और  एक वायरल में बदल दिया। आदित्य कुमार के मनोरंजक जवाबों और अटल आत्मविश्वास ने उन्हें इंटरनेट पर एक प्यारा पात्र बना दिया।

क्यों हो रहा फिर से वायरल?

"बैंगन" मीम फिर से चलन में आ गया है या यूं कहें कि फिर से वायरल हो रहा है। यह अपनी स्थायी लोकप्रियता और आदित्य कुमार की स्पष्ट प्रतिक्रियाओं की प्रासंगिकता के कारण फिर से वायरल हो रहा है। इंटरनेट पर यूजर्स ने सोशल मीडिया पर विभिन्न प्रश्नों, बयानों या टिप्पणियों का मजाकिया ढंग से जवाब देने के लिए "बैंगन" शब्द का उपयोग करके इस प्रवृत्ति को अपनाया है।

ये भी पढ़ें: 

पाकिस्तान का राष्ट्रीय पशु क्या है

भारत का सबसे पहला स्कूल कौन सा है
 

 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement