Monday, May 06, 2024
Advertisement

सोशल मीडिया पर लोगों के बीच छिड़ी बहस, लगभग लोग नहीं बता पा रहे हैं कि इस फोटो पर किस जानवर का नाम लिखा है?

अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो इस फोटो में किस जानवर का नाम है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: March 03, 2023 16:28 IST
animal in this photo?- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA इस फोटो मे किस जानवर का नाम है।

अगर आप सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं तो आपको अक्सर ऐसी तस्वीरें देखने को मिल जाती होंगी। ऐसी तस्वीरों में कुछ सवाल पूछे जाते हैं, जिन्हें दिमाग लगाकर हल किया जाता है। ये फोटो भी सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है। इस फोटो में एक जानवर का नाम है, जिसे बहुत कम लोग ही बता पा रहे हैं। अब आपकी बारी है, इस फोटो को देखें और अपने दिमाग का इस्तेमाल करके जवाब बताएं।

10 सेकेंड सॉल्व करके दिखाए

जो फोटो आपने ऊपर देखी है उसे आपको सॉल्व करना होगा। उसमें एक जानवर का नाम छिपा हुआ है। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो इस फोटो में किस जानवर का नाम है जल्दी बताएं और वो भी 10 सेकंड के अंदर खोज कर दिखा दें तो मान जाएंगे कि आप तेज हैं। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके पास एक मौका है। आप इस फोटो को अपने दोस्त को दिखाकर भी चैलेंज कर सकते हैं।

बच्चों के साथ भी खेल सकते हैं
ऐसे में आपके दोस्त का दिमाग कितना चलता है ये भी पता लग जाएगा।  इसके साथ ही आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

हार गए तो जान लीजिए जवाब 
अगर आप और आपके दोस्त हार गए हैं तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में कौन से जानवर का नाम लिखा हुआ है। आपको बता दें कि इस तरह फोटो को हल करना बड़ा ही आसान काम होता है। ये कोई ऐसा सवाल नहीं है कि ज्यादा दिमाग लगाना है। आप फोटो को ध्यान से देखिए और जो सामने दिखाई दे रहा है। उन चीजों के नाम को मिलाइए फिर देखिएगा कि आपके सामने जवाब होगा। जैसे इस फोटो में DON लिखा हुआ है और एक चाबी का फोटो है। अगर दिमाग लगाए तो चाबी को इंग्लिस में KEY लिखते हैं। ऐसे में आप मिलाएंगे तो जवाब DONKEYआएगा। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement