Tuesday, May 14, 2024
Advertisement

मगरमच्छ के जबड़े से बहन को बचाकर ले आया भाई, लेकिन उसके बाद हुआ ये

एक मगरमच्छ ने 9 साल की लड़की पर हमला कर दिया जिसके बाद अपनी बहन को मुसीबत में देखकर बड़ा भाई जान पर खेल उसे बचाने के लिए पानी में कूद जाता है।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 07, 2023 18:24 IST
9 साल की बच्ची पर मगरमच्छ ने हमला किया। Symbolic Image- India TV Hindi
Image Source : ANI 9 साल की बच्ची पर मगरमच्छ ने हमला किया। Symbolic Image

नामीबिया के कवांगों में एक 9 साल की बच्ची पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया। बच्ची को मगरमच्छ ने अपने जबड़ें में दबा लिया था। लड़की की चीख-पुकार सुनकर उसका बड़ा भाई मौके पर पहुंच गया और अपनी जान की बाजी लगाकर मगरमच्छ से अकेले ही भीड़ गया। बड़े भाई ने अपनी छोटी बहन की जान कैसे भी बचा ली लेकिन लड़की को मगरमच्छ ने बुरी तरह घायल कर दिया था।

9 साल की लड़की पर मगरमच्छ ने किया हमला

डेली स्टार की रिपोर्ट के अनुसार, 9 साल की रेजेमिया हाईकेरा गार्डन में पौधों को पानी दे रही थी। गार्डन एकदम नदी के किनारे से लगा हुआ है। अचानक नदी से एक मगरमच्छ निकलकर आता है और रेजेमिया के पैरों को अपने जबड़े में दबा लेता है। रेजेमिया चीखने लगती है तभी मौके पर उसका 19 वर्षीय भाई जोहान्स पहुंच जाता है। बहन को मगमच्छ के जबड़े में देखकर भाई अपनी जान पर खेलकर बिना सोचे-समझे उसे बचाने के लिए अकेले ही मगरमच्छ से लड़ जाता है। जोहान्स कैसे भी अपनी बहन के पैरों को अपने हाथ से मगरमच्छ के जबड़े से निकालता है। हमले में रेजेमिया के पैर, कमर और पसलियों में चोट आई है। लड़की को फौरन अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी हालत खतरे से बाहर बताई गई। वहीं जोहान्स के हाथ में भी अपनी बहन को बचाते हुए चोट लग गई थी।

बहन को मुसीबत में देख भाई ने मगरमच्छ से की लड़ाई

जोहान्स ने लोकल मीडिया से बात करते हुए कहा कि बहन को चिल्लाता हुआ देख मैं तुरंत पानी में कूद गया और उस खूंखार जानवर से तब तक लड़ता रहा जब तक उसने मेरी बहन का पैर अपने जबड़े से छोड़ नहीं दिया। उसके बाद मैं अपनी बहन को बचाकर नदी के किनारे लेकर आया और उससे लिपटकर रोने लगा। जोहान्स की बहदुरी के लिए वहां के स्थानीय लोग और लोकल अथॉरिटी शाबाशी देते नहीं थक रही है। वहीं लोकल अथॉरिटी ने स्थानीय लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement