Monday, May 13, 2024
Advertisement

पढ़ने का नहीं था मन तो बच्चा बोला, 'मेरी सांस अच्छे से नहीं चल रही', वीडियो देख लोगों को आई दया

सोशल मीडिया पर आजकल एक वीडियो लोगों का ध्यान खूब आकर्षित कर रहा है। इस वीडियो में एक बच्चा पढ़ने से बचने के लिए खूब बहाने बना रहा है।

Adarsh Pandey Written By: Adarsh Pandey
Published on: September 28, 2023 19:56 IST
पढ़ाई से बचने के लिए बच्चे ने लगाया जोरदार बहाना- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM पढ़ाई से बचने के लिए बच्चे ने लगाया जोरदार बहाना

ऐसा कोई बच्चा नहीं होगा जिसका बचपन में पढ़ने का मन करता है। हर किसी का मन बस खेलने का ही होता है। अब ऐसे में जब मम्मी पढ़ाने बैठती है तो हर कोई सोचता है कि ऐसा क्या करूं कि पढ़ाई से छुट्टी मिल जाए। इसके लिए हर बच्चा एक से बढ़कर एक बहाने बनाता है, जैसे पैर में दर्द है, पेट में दर्द है। इस तरह के बहाने आपने भी अपनी मम्मी को जरूर दिया होगा। लेकिन एक मां अपने बच्चे को बहुत अच्छे से जानती है। वह जानती है कि कब बच्चा सच में तकलीफ में है और कब वह नाटक कर रहा है। एक ऐसा ही वीडियो आजकल खूब वायरल हो रहा जिसमें एक बच्चा पढ़ाई से बचने के लिए बहाने बना रहा है।

मेरी सांस सही से नहीं चल रही

सोशल मीडिया पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें आप देख सकते हैं कि एक बच्चे को उसकी मां पढ़ा रही है। मगर उसका पढ़ने का मन नहीं है इसलिए वह अपनी मां से कहता है कि मेरी सांस अच्छे से नहीं चल रही है। बच्चे की इस बात को सुनने के बाद वह पूछती है कि खेलने के समय तो सांस नहीं अटकती है। इस बात का जवाब देते हुए बच्चा कहता है कि नहीं खेलते समय भी सांस अटकती है। बच्चा पढ़ाई से बचने के लिए एक से बढ़कर एक बहाना बनाता है मगर उसकी मां उसकी एक नहीं सुनती हैं।

लोगों को बच्चे पर आई दया

इस वायरल वीडियो को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम पर @its_me_tarun_shukla नाम के पेज से शेयर किया गया है। इस पर खबर लिखे जाने तक वीडियो को 5 लाख 24 हजार से ज्यादा लोगों ने देख लिया है। वीडियो देखने के बाद काफी लोगों ने बच्चे के सपोर्ट में कमेंट करते हुए कहा है कि, क्या पता बच्चा सही बोल रहा हो। बच्चे की हर बात को अनदेखा नहीं करना चाहिए। तो वहीं कुछ लोगों ने इसे बच्चे का ड्रामा बताते हुए कहा कि, हमने भी बचपन में ऐसे कई बहाने बनाए हैं। आपको क्या लगता है, बच्चा सच बोल रहा होगा या फिर बहाना मार रहा है। हमें कमेंट में जरूर बताएं।

यहां देखें वायरल वीडियो

ये भी पढ़ें-

मेट्रो को बना दिया फर्नीचर हाउस, ट्रेन में सोफा लेकर सफर करते दिखे दो युवक, वीडियो हुआ वायरल

Viral Video: नोकिया 3310 को टक्कर देगा यह केक, इसकी मजबूती के आगे चाकू और हथौड़े सब हो गए फेल

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement