Saturday, April 27, 2024
Advertisement

गर्मी से बाघों का हाल बेहाल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो

गर्मी से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। ऐसे में अब दस बजते-बजते सूरज इतनी तेजी से निकल रहा है कि लोग घर से निकलने से पहले कई बार सोच रहे हैं।

Reported By : Namrata Dubey Edited By : Ravi Prashant Updated on: April 17, 2023 23:15 IST
Video of tigers troubled by heat goes viral- India TV Hindi
Image Source : INDIA TV गर्मी से बेहाल बाघों का वीडियो वायरल

देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी शुरू हो गई है। गर्मी से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं। ऐसे में अब दस बजते-बजते सूरज इतनी तेजी से निकल रहा है कि लोग घर से निकलने से पहले कई बार सोच रहे हैं। अब सोचिए कि अगर ऐसे मौसम में इंसानों की हालत खराब हो गई है तो इसका असर जानवरों पर कितना पड़ेगा। इसका उदाहरण सोशल मीडिया पर एक वीडियो के जरिए देखने को मिला है। गर्मी से परेशान बाघों का एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें वे तेज धूप और गर्मी से परेशान दिखाई दे रहे हैं। 

गर्मी से परेशान बाघों का वीडियो वायरल 

सोशल मीडिया पर ये वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो में आप देख सकते हैं कि दो बाघ पानी के बीच बैठे नजर आ रहे हैं। वहां दो और बाघ पानी में कूदते आ रहे हैं। वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि सभी पानी से बाहर निकल जाते हैं लेकिन एक बाघ पानी को आराम से रहकर खुद को गर्मी से बचा रहा होता है। इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि ये सीजन जानवरों के लिए कितना मुश्किल भरा होगा। 

ये वायरल वीडियो कहां का है? 
आपको बता दें कि ये वायरल वीडियो महाराष्ट्र के ताडोबा-अंधारी टाइगर रिजर्व का है, जहां बाघ गर्मी से परेशान दिखाई दे रहे हैं। मिली जानकारी के मुताबिक, ताडोबा के जंगलों में गर्मी से परेशान बाघिन बबली अपने शावकों के साथ पानी में डुबकी लगा रही हैं। वही बाघ के शावक भी पानी में खेलते नजर आ रहे हैं। इन इलाकों में सोमवार दोपहर 12 बजे के करीब पारा 41 डिग्री के आसपास पहुंच गया। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement