Wednesday, April 24, 2024
Advertisement

खेतों में काम कर रहे हैं पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह धोनी, ट्रैक्टर चलाते हुए वीडियो हुआ वायरल

धोनी खेतों में ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ट्रैक्टर चलाते हुए अपना वीडियो पोस्ट किया है। महज 18 घंटों में इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 3.3 मिलियन व्यूज मिले हैं।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: February 09, 2023 18:51 IST
Dhoni is seen driving a tractor in the fields.- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM/MAHI7781 धोनी खेतों में ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे हैं।

क्रिकेट मैदान के जादूगर कहे जाने वाले इंडियन क्रिकेट टीम के पूर्व कैप्टन महेंद्र सिंह सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। महेंद्र सिंह धोनी इन दिनों अपने होमटाउन रांची में समय बिता रहे हैं। पूर्व कैप्टन ने एक वीडियो शेयर की है, जो सोशल मीडिया पर खुब वायरल हो रहा है। धोनी खेतों में ट्रैक्टर चलाते नजर आ रहे हैं। उन्होंने इंस्टाग्राम पर ट्रैक्टर चलाते हुए अपना वीडियो पोस्ट किया है। महज 18 घंटों में इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को 3.3 मिलियन व्यूज मिले हैं और लगभग 70 हजार से ज्यादा लोगों ने कमेंट किया है। 

कैप्टन कूल का नया रोजगार

इस वीडियो ने अब तक 33 लाख से ज्यादा लाइक्स मिल गए हैं। धोनी ने लगभग दो साल बाद सोशल मीडिया पर कोई पोस्ट किया है। इस वीडियो के साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा है, "कुछ नया सीखने में अच्छा लगा, लेकिन काम पूरा करने में बहुत लंबा समय लगा।" जाहिर है, ट्रैक्टर से खेत की जुताई और समतलीकरण कैप्टन कूल के लिए भले नया अनुभव था, लेकिन उन्होंने इसे एंजॉय किया।

तीन साल पहले खरीद था ट्रैक्टर
धोनी ने लगभग तीन साल पहले 8 लाख रुपए में महिंद्रा स्वराज ट्रैक्टर खरीदा था। तब भी उन्होंने सोशल मीडिया पर ट्रैक्टर चलाते हुए वीडियो डाला था। जब उन्होंने ट्रैक्टर खरीदा था तो आनंद महिंद्रा ने ट्विटर पर लिखा था, मुझे हमेशा से लगता था कि धोनी ऐसे इंसान हैं जो सही फैसला करते हैं। उस व्यक्ति के पास सही निर्णय लेने की क्षमता है। हालांकि इस वीडियो में धोनी स्वराज ट्रैक्टर चला रहे हैं। 

अपने जमीन पर उगाते हैं कई तरह की सब्जियां
 वे पिछले तीन सालों से रांची में सैंबो नामक जगह पर अपने फॉर्म में फल और सब्जियां उगा रहे हैं। यह फॉर्म लगभग 55 एकड़ में फैला है, जहां वे अपने खेतों में सरसों से लेकर फूलगोभी तक और स्ट्रॉबेरी से लेकर पत्ता गोभी, अदरक, शिमला मिर्च तक उगा रहे हैं। ज्यादातर फसलें ऑर्गेनिक तरीके से उगाई जा रही हैं। सब्जियों और फलों की खेप लोकल मार्केट के साथ बाहर के शहरों में भेजी जा रही है।

गाय पालने के भी शौकीन हैं धोनी
धोनी ने फॉर्म हाउस में तकरीबन 80 गाएं भी पाल रखी हैं। इन गायों का दूध भी स्थानीय बाजारों में बिक रहा है। इसके अलावा उन्होंने पिछले कुछ महीनों से कड़कनाथ नस्ल के मुर्गों का पालन भी शुरू कर दिया है। वह जब रांची में होते हैं, तो नियमित तौर पर अपने फॉर्म हाउस जाते हैं। उनकी पत्नी साक्षी, बचपन के मित्र सीमांत लोहानी उर्फ चित्तू भी कई बार उनके साथ दिखते हैं। उनकी पत्नी साक्षी भी अक्सर फॉर्म हाउस के वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement