Friday, May 10, 2024
Advertisement

दिल्ली मेट्रो में कमर हिलाना पड़ सकता है महंगा, ये रहा निर्देश

दिल्ली मेट्रो के इस आदेश के बाद उन वीडियो बनाने वाले क्रिएटर्स की खैर नहीं है। अगर मेट्रो में वीडियो बनाते हैं तो इस मेट्रो प्रशासन सख्त कार्रवाई कर सकती है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 14, 2023 11:34 IST
delhi video- India TV Hindi
Image Source : DELHI METRO दिल्ली मेट्रो

हाल के दिनों में दिल्ली मेट्रो वीडियो बनाने वाले युवाओं के लिए अड्डा बन गया है। मेट्रो के अंदर युवा अक्सर फनी वीडियो बनाते रहते हैं। आपने कई सोशल मीडिया पर वीडियो भी देखे होंगे, जिसमें युवा नाचते या गाने गाते थे। इन वीडियो के जरिए क्रिएटर्स को व्यूज, लाइक और कमेंट्स तो मिले, लेकिन उनके वीडियो के कारण कई यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। यह सिलसिला बदस्तूर जारी है लेकिन अब दिल्ली मेट्रो के इस आदेश के बाद उन वीडियो बनाने वाले क्रिएटर्स की खैर नहीं है। अगर मेट्रो में वीडियो बनाते हैं तो इस मेट्रो प्रशासन सख्त कार्रवाई कर सकती है। 

दिल्ली मेट्रो ने जारी किया आदेश 

दिल्ली मेट्रो ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से एक पोस्ट करते हुए लिखा, 'मेट्रो में ट्रैवल करें, ट्रबल नही'। इस पोस्ट में दिल्ली मेट्रो ने लिखा है कि मेट्रो में कोई भी फिल्म, रील डांस वीडियो या किसी भी तरह की गतिविधि नहीं करनी है, जिसे यात्रियों को परेशानी हो। वहीं, दिल्ली मेट्रो ने सख्त लहजे में लिखा कि यह सब करना पूरी तरह से प्रतिबंधित है। इस पोस्ट के बाद कई यूजर्स ने दिल्ली मेट्रो के ट्वीट पर रिप्लाई कर रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि पहले तो आप लोग युवा लोगों के लिए भी बैठने के लिए सीट की व्यवस्था करें। हम लोग भी मेट्रो मे टिकट का पुरा पैसा देते हैं तो सीट क्यों नहीं मिलती? दूसरी बात ये रिल्स बनाने वालो को रोकिये। तीसरी बात मेट्रो के अंदर प्रेमी जोड़ियों को उल जुलूल हरकतें करने पर दंड दीजिये।

इंस्टाग्राम पर किया ऐसा पोस्ट 
वहीं कुछ दिन पहले दिल्ली मेट्रो ने अपने इंस्टाग्राम से भी एक फोटो पोस्ट की थी। फोटो पर साफ लिखा था कि डांस इज फन बट दिल्ली में मेट्रो में डांस ना नाचो। इस फोटो ने बड़े ही फनी अंदाज में युवाओं को आकर्षित करने के लिए प्रयास किया। इस फोटो पर कई लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया भी दी। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement