Sunday, May 19, 2024
Advertisement

कुत्ते ने अपने दोस्त के सामने किया मरने का नाटक, वीडियो देखते ही उड़ जाएंगे होश

कुछ जानवरों और पक्षियों द्वारा अपने शिकारियों को रंग बदलने, मृत खेलने, या अपने वास्तविक आकार से बहुत बड़ा दिखने के लिए अपने शरीर को विकृत करने जैसे विभिन्न तरीकों का उपयोग करते हैं। ये वीडियो सटीक उदाहरण के तौर पर ले सकते हैं।

Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 22, 2023 9:43 IST
viral dog video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER वायरल कुत्ता वीडियो

आज के समय में हम एक से बढ़कर एक वीडियो देखते हैं। कुछ वीडियो तो सोचने पर मजबूर कर देते हैं। एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है। कुत्ते का फन देख आंखें खुली की खुली रह जाएंगी। जैसे हम जब ऊब जाते हैं तो हम अपने दोस्तों से बात करके या कोई खेल खेलकर अपना मनोरंजन करने की कोशिश करते हैं। कई बार हम उनके साथ मजाक करने की कोशिश भी करते हैं। लेकिन हम इंसान अकेले नहीं हैं जो मज़ाक करते हैं। कुछ जानवरों और पक्षियों द्वारा अपने शिकारियों को रंग बदलने, मृत खेलने, या अपने वास्तविक आकार से बहुत बड़ा दिखने के लिए अपने शरीर को विकृत करने जैसे विभिन्न तरीकों का उपयोग करते हैं। ये वीडियो सटीक उदाहरण के तौर पर ले सकते हैं।

भाई इस कुत्ते को देखिए 

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं इस वीडियो में एक कुत्ता अपने दोस्त को जगाने की कोशिश करता है जो मर गया लगता है। वह मरे हुए कुत्ते को अपने पैरों से खींचता है, हिलाता है और चाटता है, लेकिन मरा हुआ कुत्ता कोई प्रतिक्रिया नहीं देता। वहीं पास में एक आदमी खड़ा है और यह सब देख रहा है। कुछ देर बाद वह आदमी मरे हुए कुत्ते को उसके पैर से पकड़कर घसीटता है जैसे कि शव को उठाकर ठिकाने लगाना हो। लेकिन कुछ ही सेकेंड में ऐसा होता है कि आप देखते ही कहेंगे ये कुत्ता क्या कर रहा था? अचानक मरा हुआ कुत्ता उठकर भाग जाता है और उसके पीछे वह कुत्ता आता है जो उसे जगाने की कोशिश कर रहा था। इस वीडियो को देखने बाद आपको लग गया होगा कि इंसान नहीं बल्कि कुत्ते भी मजे लेते हैं।

जानवर भी मस्ती करते हैं
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि अंत तक देखें।  इस वीडियो को देखने के बाद ये क्लियर हो गया है कि जानवर भी खुब मस्ती करते हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement