Monday, April 29, 2024
Advertisement

अपने माता-पिता पर DSP ने सुनाई ऐसी कविता कि सुनकर आंखों में आ गया आंसू, देखें वीडियो

अगर हमें गरीबी से लड़ना है तो शिक्षा ही हमें इस जाल से बाहर निकाल सकती है। इसके कई उदाहरण हैं, उनमें से एक उदाहरण ये भी है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 15, 2023 11:19 IST
DSP Santosh Patel with his parents- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@SANTOSHPATELDSP डीएसपी संतोष पटेल अपने माता-पिता के साथ

शिक्षा ही एकमात्र ऐसा साधन है जिससे हम गरीबी से लड़ सकते हैं और इससे बाहर आ सकते हैं। आपने अपने घरों में लोगों को कहते सुना होगा कि पढ़ाई करो, नहीं तो आगे चलकर दिक्कत होगी। लोगों की बात भी 100 फीसदी सच हैं। अगर हमें गरीबी से लड़ना है तो शिक्षा ही हमें इस जाल से बाहर निकाल सकती है। इसके कई उदाहरण हैं, उनमें से एक उदाहरण ये भी है। इस कहानी को जानकार आप भी सोच में पड़ जाएंगे। इस वीडियो में आप देखेंगे कि कैसे एक युवक गरीबी से लड़कर अपना भविष्य हमेशा के लिए बदल दिया है। अब युवक डीएसपी है। 

कहानी सुनकर आंखों में आंसू आ जाएंगे

वायरल हो रहे इस वीडियो में डीएसपी विजुअल के साथ अपनी जिंदगी और यहां तक ​​पहुंचने के लिए उन्होंने क्या किया, इस बारे में बात कर रहे हैं। उनके माता-पिता ने हमेशा खुद को दुख में डालकर उन्हें प्यार दिया है। इस कविता में वह अपने पिता और माता के उन दिनों का वर्णन किया जब वे घोर गरीबी में थे। आप खुद सुनिए कविता, सुनकर आप भी भावुक हो जाएंगे। हम सभी के जीवन में हमारे माता-पिता का कितना योगदान है, इसका एहसास हमें होगा। आप वीडियो में देखेंगे कि उन्होंने कई फोटोज शेयर की हैं, जिसमें वह उन पुराने दिनों को याद कर रहे हैं। 

यूजर्स के रिएक्शन देखने लायक 
इस वीडियो को खुद डीएसपी संतोष पटेल ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर की है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा, "माता पिता की चमड़ी ने धूल धूप खाई है,तब जाके मैंने ऐसी सुनहरी चमक पाई है।" वीडियो को एक लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। वहीं वीडियो पर कई ट्विटर यूजर्स के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि मैं भगवान से प्रार्थना करता हूं कि आप अपना स्वभाव ऐसा ही रखें, बाकी अहंकार कुर्सी मिलने के बाद आ ही जाता है। एक यूजर ने लिखा कि खुद को गरीबों के लिए समर्पित कर दो सर, गरीबी का दर्द आपसे बेहतर कोई नहीं समझ सकता। वीडियो को लेकर सभी यूजर्स अधिकारी की तारीफ कर रहे हैं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement