Saturday, April 27, 2024
Advertisement

मुर्गी ने चील की निकाल दी हेकड़ी, मांगी रहम की भीख, देखें वीडियो

क्या आपने कभी किसी चील को हारते देखा है और वह भी किसी बेहद कमजोर जानवर से?

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 17, 2023 19:52 IST
fight between chicken and eagle- India TV Hindi
Image Source : TWITTER मुर्गी और चील में लड़ाई

हम बचपन से ही वन्य जीवों से जुड़े वीडियो देखते आ रहे हैं। आज हम में से कई लोग ऐसे वीडियो देखना पसंद करते हैं। चील और मुर्गे का एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसे देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे। आपको बता दें कि चील को 'पक्षियों के राजा' कहा जाता है। ये खुले आसमान के बादशाह होते हैं। वे आकाश में सभी पक्षियों पर हावी रहते हैं। वहीं चील बेहतरीन शिकार के लिए जाने जाते हैं। इनके शिकार से बचना बहुत मुश्किल होता है। क्या आपने कभी किसी चील को हारते देखा है और वह भी किसी बेहद कमजोर जानवर से?

मुर्गी और चील के बीच हुई जंग 

यहां हम एक मुर्गी, उसके चूजों और एक चील का वीडियो लेकर आए हैं। वीडियो में दिखाया गया है कि चील उस मुर्गी से हार जाती है जो अपने चूजों की रक्षा करने की कोशिश में पक्षियों के राजा के खिलाफ लड़ती है। जैसा कि वीडियो में देखा जा सकता है कि मुर्गी एक खुले इलाके में अपने चूजों के साथ नजर आ रही है। अचानक, एक चील जमीन पर गिरती है और छोटे चूजों का शिकार करने की कोशिश करती है। हालाँकि, उनकी बहादुर मां तुरंत चील से लड़ती है।

मुर्गी के अटैकिंग मोड से चील डर जाता है
इसमें कोई शक नहीं है कि चील काफी बहुत मजबूत होती है लेकिन मुर्गे ने परिणामों की परवाह नहीं की और उसे लड़ता रहा। लड़ते समय, मुर्गी चील को हिंसक रूप से घेर लेती है और ऐसा लगता है जैसे गुस्से से बाहर निकलने की आवाज निकालती है। वीडियो देखने से लगता है कि ये सब देख चील दंग हो गई है। चील एकदम से दीवाप में चिपका रहता है। इसके मुर्गी धीरे पीछे हटती है और वो अपने चुजों के पास जाती है। 

यूजर्स ने मां के लिए लिखी कई बड़ी बात 
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि मां से कभी पंगा मत लेना। वीडियो पर लोगों के रिएक्शन भी सामने आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि सही लिखा आपने मां से कभी पंगा नहीं लेने का। मां अपने बच्चे के लिए आखिरी सांस तक लड़ सकती है। वो ये नहीं देखती है कि वो कमजोर है या ताकतवर। इस वीडियो पर लोगों के रिप्लाई काफी भावनात्मक है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement