Friday, May 03, 2024
Advertisement

अगर आपको इस फोटो में 10 सेकेंड में तीन अंतर मिल जाए, फिर समझ लीजिए आपकी नजर बहुत तेज है

आपको तीन अंतर खोजने हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो आप इस फोटो में तीन अंतर बताएं और वो भी 10 सेकंड के अंदर खोज कर दिखा दें।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: February 22, 2023 23:11 IST
find three differences in this photo- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/@GOODMINDGAMES1821 इस फोटो में तीन अंतर खोजना है

आपने बचपन में स्पॉट द डिफरेंस गेम तो खूब खेले होंगे। यह खेल व्यापक रूप से समाचार पत्र या पत्रिका में प्रकाशित होता था। बूढ़े से लेकर जवान तक हर कोई इस खेल को खेला करता था। समय के साथ कई चीजें बदली हैं। अब यह खेल अखबारों से सोशल मीडिया पर आ गया है। आज के समय में सोशल मीडिया पर यह खेल खूब खेला जाता है। इतने सालों के बाद भी यह गेम अभी भी लोकप्रिय है। अब आप इस फोटो को ही देख लीजिए, आपको इसमें फर्क ढूढ़ना है।

क्या आप खोज पाएंगे?

जो फोटो आपने ऊपर देखी है उसमें आपको तीन अंतर खोजने हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो आप इस फोटो में तीन अंतर बताएं और वो भी 10 सेकंड के अंदर खोज कर दिखा दें। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके पास एक मौका है। आप इस फोटो को अपने दोस्त को दिखाकर भी चैलेंज कर सकते हैं। ऐसे में आपके दोस्त का दिमाग कितना चलता है ये भी पता लग जाएगा। 

फोटो को ध्यान से देखिए
इस फोटो में तीन अंतर है यानी आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि पेंगविन समझ में आ जाएगा लेकिन इन सबके बीच आपको तीन अंतर बताना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

यहीं पर जवाब है
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में  तीन अंतर कहां पर है। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को हमने लाल रंग से घेरा है, जिसे ध्यान से देखने पर समझ आ जाएगा कि इसमें तीन अंतर दिखाई दे रहा है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement