Sunday, April 28, 2024
Advertisement

लड़की से लड़का बना, अब हुआ प्रेग्नेंट, ट्रांसजेंडर कपल ने इंस्टाग्राम पर शेयर किया Good News

केरल के कोझिकोड में रहने वाले इस ट्रांसजेंडर कपल ने माता-पिता बनने की खबर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। मार्च के पहले महीने में उनका पहला बच्चा इस दुनिया में आ जाएगा।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: February 04, 2023 15:13 IST
Pregnant Transgender Image - India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जहाद मार्च में अपने पहले बच्चे को जन्म देंगे।

सोशल मीडिया पर एक ट्रांसजेंडर कपल ने घर में नए मेहमान के आने की खुशखबरी दी है। केरल के कोझिकोड में रहने वाले इस ट्रांसजेंडर कपल ने माता-पिता बनने की खबर इंस्टाग्राम पर शेयर किया है। कपल जिया पावल (21) और जहाद (23) ने बताया कि मार्च के पहले महीने में उनका पहला बच्चा इस दुनिया में आ जाएगा। कपल ने बताया कि पिछले 3 साल से वे साथ में रह रहे थे। जब वह साथ में रहने लगे तब उन्होंने सोचा कि उनका जीवन दूसरे ट्रांसजेंडरों से अलग होगा इसलिए उन्होंने अपना बच्चा इस दुनिया में लाने का सोचा। ताकी इस दुनिया से उनके जाने के बाद वह अपने पीछे अपनी संतान और अपने इतिहास को छोड़ जाएं। बता दें कि मैटरनिटी लीव पर जाने से पहले जहाद एक अकाउंटेंट के रूप में काम करते थे। वहीं ट्रांसजेंडर जिया पावल पेशे से एक शास्त्रीय नृत्य शिक्षक हैं। 

ट्रांसजेंडर होने का पता चलने के बाद दोनों ने छोड़ दिया घर

जिया ने कहा कि ट्रांस पुरूष और ट्रांस महिला बनने की इस यात्रा को वह जारी रखेंगे। मैं अभी भी ट्रांस महिला बनने के लिए अपना इलाज जारी रख रही हूं। जहाद भी डिलीवरी के 6 महीने बाद ट्रांस मैन बनने के लिए अपना इलाज फिर से शुरू करेंगे। जिया कोझिकोड की रहने वाली है और जहाद तिरुवनंतपुरम से हैं। दोनों को जब पता चला कि वह ट्रांसजेंडर हैं तब उन्होंने अपना घर छोड़ दिया। 

ब्रेस्ट फीडिंग के लिए मिल्क बैंक से लेंगे मदद

जिया ने बताया कि उन दोनों ने काफी सोच समझ कर इस बच्चे को दुनिया में लाने का फैसला किया है। उन्होंने बताया कि जहाद ने पहले ही अपने दोनों ब्रेस्ट हटवा दिए थे और वे हार्मोन ट्रीटमेंट के साथ आगे बढ़ रहे थे। जहाद अगले महीने ही बच्चे को जन्म देने वाले हैं और उनकी डिलीवरी कोझिकोड के सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में होगी। उनहोंने बताया कि यहां के डॉक्टरों ने जहाद की प्रग्नेंसी के दौरान काफी मदद की। चूंकी जहाद ने अपने ब्रेस्ट हटवा लिए हैं इसलिए वह मेडिकल कॉलेज के मिल्क बैंक से बच्चे को दूध पिलाने की उम्मीद करते हैं।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement