Thursday, May 16, 2024
Advertisement

हरिद्वार में 13 फीट लंबे अजगर को देखकर छूटा लोगों का पसीना, किया गया रेस्क्यू, सामने आया VIDEO

हरिद्वार में 13 फीट लंबा अजगर देखकर लोगों के होश उड़ गए। आनन फानन में वन विभाग की टीम को बुलाया गया, जिसके बाद अजगर को रेस्क्यू किया गया और उसे सुरक्षित स्थान पर छोड़ा गया।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Updated on: May 08, 2024 10:28 IST
python- India TV Hindi
Image Source : VIRAL VIDEO/SCREENGRAB अजगर को देखकर छूटा लोगों का पसीना

हरिद्वार: अजगर का नाम सुनते ही अच्छे खासे आदमी की हालत खराब हो जाती है। हरिद्वार के इस्माइलपुर गांव में जब लोगों ने एक 13 फीट लंबे अजगर को देखा तो उनके होश उड़ गए। आनन फानन में रेस्क्यू टीम आई और उसने अजगर को रेस्क्यू किया और फिर जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया। इसका वीडियो भी सामने आया है। 

मामला हरिद्वार जिले के लक्सर तहसील के इस्माइलपुर गांव से सटे खेतों का है। यहां एक विशालकाय अजगर को देखकर अफरा-तफरी मच गई। इसकी लंबाई 13 फीट और वजन करीब सवा क्विंटल था। अजगर को बचाने में वनकर्मियों को काफी पसीना बहाना पड़ा। काफी मशक्कत के बाद अजगर को रेस्क्यू कर जंगल में सुरक्षित स्थान पर छोड़ दिया गया।

सोमवार को सामने आया मामला

बता दें कि गर्मी शुरू होते ही जंगली जानवर पानी की तलाश में इंसानों की आबादी वाले इलाकों में घुसने लगते हैं। सोमवार को हरिद्वार की लक्सर तहसील के इस्माइलपुर गांव से सटे खेत में भी एक विशाल अजगर घुस आया। आसपास के किसानों की नजर जब अजगर पर पड़ी तो उनके भी होश उड़ गए। फौरन वन विभाग को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही लक्सर वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू करने में जुट गई।

अजगर को बचाया गया

झाड़ियों में छिपे अजगर को कड़ी मशक्कत के बाद बचाया गया। रेंज अधिकारी शैलेन्द्र सिंह नेगी ने बताया कि सूचना मिलते ही वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची और अजगर को रेस्क्यू कर सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया। यह अजगर लगभग 13 फीट लंबा था और इसका वजन लगभग 1.25 क्विंटल था, इसलिए वनकर्मियों को इसे बचाने में समय लगा, लेकिन ग्रामीणों की मदद से वनकर्मियों ने इस विशालकाय अजगर को सफलतापूर्वक बचाया और वन में छोड़ दिया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement