Thursday, May 09, 2024
Advertisement

मगरमच्छ की शिकारी चाल देखकर जेब्रा के झुंड की निकल गई हवा, देखें वीडियो

मगरमच्छ के शिकार करने के तरीके को देखकर हर कोई हैरान हो जाता है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मगरमच्छ के झुंड ज़ेब्रा पर हमला कर दिया।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 06, 2023 13:28 IST
crocodile attack on zebra- India TV Hindi
Image Source : INSTAGRAM जेब्रा पर मगरमच्छ का हमला

आप लोगों को मगरमच्छ के शिकार के तरीके के बारे में बताने की कोई जरूरत नहीं है। वे बिजली की गति के साथ छल और चोरी से शिकार करने में माहिर होते हैं। घातक मगरमच्छ अपने शिकार को अपने शक्तिशाली जबड़ों से ऐसे पकड़ते हैं कि शिकार को निकलने का मौक नहीं मिलता है। कई बार उनके शिकार करने के तरीके को देखकर हर कोई हैरान रह जाता है। ऐसा ही एक वीडियो सामने आया है, जिसमें मगरमच्छ के झुंड ने एक ज़ेब्रा पर हमला कर दिया है। कई मगरमच्छ एक साथ बड़ी चालाकी से शिकार करते हैं। 

जेब्रा ने कभी ऐसा नहीं सोचा

इस वीडियो में ज़ेब्रा के झुंड को कई मगरमच्छों के साथ एक नदी पार करते हुए दिखाया गया है। नदी का प्रवाह अच्छा होती है और इस प्रवाह में मगरमच्छ छिप जाते हैं। इसके बाद ज़ेब्रा को अपने पैरों से पकड़ लेते हैं। अन्य ज़ेबरा खतरनाक स्थिति को देखते हैं लेकिन उन्हें नदी पार करनी चाहिए क्योंकि दृश्य पर अधिक से अधिक मगरमच्छ दिखाई देने लगते हैं। ये वीडियो आपने आप में हैरान करने वाला है। वीडियो देखने के बाद ऐसा लगता है कि मगरमच्छ पहले से ही साजिश करके बैठे हुए थे। ये मगरमच्छ के शिकार करने का कौशल है।

जेब्रा के प्रति लोगों की सिंपैथी
वीडियो को एक इंस्टाग्राम यूजर ने शेयर किया है। वीडियो पर लोगों का रिएक्शन देखने लायक है। एक यूजर ने लिखा कि यह एक ज़ेबरा के लिए एक भयानक मौत के समान है। एक यूजर ने लिखा कि एक ज़ेब्रा सोच रहा होगा कि मैं पहले क्यों निकला। एक यूजर ने लिखा कि सारे जेब्रा मारे जाएंगे। एक यूजर ने लिखा कि ज़ेबरा की मौत देखकर दिल बहुत दुखी हुआ। इस तरह का शिकार होना किसी बुरे सपने जैसा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement