Monday, May 13, 2024
Advertisement

IAS ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर पूछा पक्षी का नाम, जवाब ऐसे मिले कि अब ट्वीट करने से पहले कई बार सोचेंगे

एक IAS ऑफिसर ने जनता से एक ऐसा सवाल पूछा जिसका यूजर्स ने एक से एक जवाब दिया।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: January 31, 2023 0:01 IST
IAS ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर पूछा इस पक्षी का नाम।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER IAS ने ट्विटर पर फोटो शेयर कर पूछा इस पक्षी का नाम।

इंटरनेट पर ज्ञान झाड़ने वाले एक से एक लोग आपकों मिल जाएंगे जो आपको हर चीज के बारे में ज्ञान देते रहेंगे। वहीं कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो यूजर्स की परीक्षा लेते हैं और उनके दिमाग का पता लगाते हैं। जैसे कि कोई दिमाग हिलाने वाले क्वीज और तस्वीरें सोशल मीडिया पर डाल देगा और यूजर्स से उसका उत्तर पूछेगा। इसे देखकर कुच लोग जवाब भी देते हैं तो कुछ लोगों का दिमाग भी खराब होता है और वह कमेंट में कुछ भी लिख देते हैं। ऐसे ही एक IAS ऑफिसर ने जनता से एक ऐसा सवाल पूछा लेकिन जनता उनके ऑफिस में ही उनकी सुन सकती है सोशल मीडिया पर तो कत्तई नहीं सुनेगी। IAS के इस सवाल का यूजर्स ने एक से एक जवाब दिया। यदि आप उनके जवाब को पढ़ लेंगे तो आप हंसते-हंसते लोटपोट हो जाएंगे। वैसे तो IAS ऑफिसर ने भी नहीं सोचा होगा कि उसे इस तरह के जवाब मिलेंगे।

IAS ने पूछा यह सवाल

दरअसल, IAS ऑफिसर ने एक पक्षी की फोटो ट्वीटर पर शेयर किया था और यूजर्स से उसका नाम पूछा था। लेकिन यूजर्स ने उनके सवाल का ऐसा जवाब दिया जिसकी कल्पना उन्होंने सवाल पूछते वक्त तो नहीं की होगी। चिड़िया की एत तस्वीर को IAS अधिकारी जीपी उपाध्याय (@gpupadhyaya) ने 24 जनवरी को पोस्ट किया था और लिखा- इस पक्षी को क्या कहते हैं? उनके इस ट्वीट को 5.5 हजार से अधिक लाइक्स, लगभग दो सौ रीट्वीट्स और सैकड़ों प्रतिक्रियाएं मिल चुके हैं। यूजर्स भी कमेंट कर उनके इस सवाल का जवाब दे रहे हैं। यूजर्स के कमेंट्स को पढ़ने के बाद आप कहेंगे कि इन लोगों का सेंस ऑफ ह्यूमर गजब का है भाई। 

यूजर्स ने दिए मजेदार जवाब

चलिए IAS अधिकारी को जो जवाब मिले है वह हम आपको बताते हैं। IAS के इस सवाल पर एक यूजर ने लिखा कि आपने जो तस्वीर शेयर की है वह साधारण व्यक्ति की समझ से परे है। वहीं एक दूसरे यूजर ने कहा कि ब्यूरोक्रेट को यही काम रह गया है। जबकि एक अन्य यूजर ने कमेंट कर लिखा कि इसका नाम शुतुरमुर्ग है। एक और यूजर ने जवाब दिया कि देखने में तो घोड़ा लग रहा है। कमेंट की बाढ़ में एक और यूजर ने IAS साहब के मजे ले लिए उसने लिखा कि ये मोर है, बर्फीले जंगल में पानी के नीचे रहता है। एक यूजर ने तो हद ही कर दी उसने कमेंट कर लिखा कि जब भी ट्विटर पर ऐसे बकवास सवाल देखता हूं तो मैं समझ जाता हूं कि कोई IAS और IPS ही ऐसा सवाल पूछा होगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement