Thursday, May 02, 2024
Advertisement

रिटायर होने से पहले भारतीय सेना के अधिकारी ने मां को किया सैल्यूट, सोशल मीडिया पर शेयर किया VIDEO

भारतीय सेना के एक अधिकारी ने रिटायरमेंट से पहले अपना एक वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसमें वह अपनी मां को सैल्यूट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। इसके बाद वह अपनी मां को माला पहनाते हैं और उन्हें गले से लगा लेते हैं।

Rituraj Tripathi Written By: Rituraj Tripathi @riturajfbd
Published on: December 25, 2022 13:58 IST
Indian Army Officer Video - India TV Hindi
Image Source : VIRAL VIDEO SCREENGRAB मां को गले लगाते हुए सेना अधिकारी

नई दिल्ली: भारतीय सेना में सर्विस करना गर्व की बात होती है। ऐसे में जब कोई भारतीय सेना में सेवाएं देकर रिटायर होता है तो ये बहुत भावुक करने वाला पल होता है। इस बात की चर्चा इसलिए हो रही है क्योंकि सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक अधिकारी भारतीय सेना से रिटायर होने से पहले अपनी मां को सैल्यूट करता है और मां उसे गले लगा लेती हैं। इस वीडियो को इंस्टाग्राम यूजर @iranjanmahajan ने शेयर किया है।

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि अधिकारी अपने घर में एंट्री करते हैं और सामने सोफे पर बैठी मां को आर्मी स्टाइल में सैल्यूट करते हैं। बदले में मां भी उनको सैल्यूट करती हैं। इसके बाद मां और बेटे एक-दूसरे को गले लगा लेते हैं। इसके बाद सेना अधिकारी अपनी मां को फूलों की माला पहनाते हैं। 

वीडियो को पोस्ट करते हुए @iranjanmahajan ने लिखा, 'वर्दी टांगने से पहले मां को अंतिम प्रणाम। हमने अंबाला से दिल्ली के लिए गाड़ी चलाई और यह मेरी मां के लिए पूरी तरह से आश्चर्य की बात थी, जिन्होंने जन्म देकर मुझे इस जीवन और वर्दी के लायक बनाया कि मैं अपनी मातृभूमि की 35 वर्षों तक गर्व के साथ सेवा कर सकूं। मौका मिला तो एक बार फिर भारतीय सेना की सेवा करने के लिए हमेशा तैयार रहूंगा।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement