Thursday, May 16, 2024
Advertisement

21 साल के श्री राम, AI ने बनाई तस्वीर, लोग बोले- इतना हैंडसम धरती पर आज तक कोई पैदा नहीं हुआ

AI द्वारा बनाई गई भगवान श्री राम की तस्वीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। जिसमें लोग श्री राम की तस्वीर देख उन्हें 21 साल का बता रहे हैं।

Pankaj Yadav Written By: Pankaj Yadav @ThePankajY
Published on: April 12, 2023 12:31 IST
21 साल की अवस्था में श्री राम।- India TV Hindi
Image Source : TWITTER 21 साल की अवस्था में श्री राम।

हम सबने श्री राम जी की अलग-अलग तस्वीरें देखी हैं। सभी तस्वीरों में उनकी शक्ल अलग ही होती है। बस एक परिकल्पना के आधार पर वह सारी तस्वीरें बनाई जाती हैं। वास्तव में श्री राम की असली फोटो किसी ने भी नहीं देखी होगी। हम बस रामायण में श्री राम के चरित्र के बारे में पढ़कर ही उनकी छवि अपने दिमाग में बना लेते हैं। AI भी ठीक वैसा ही काम करता है। AI को जितनी जानकारी उपलब्ध कराई जाएगी वह उस जानकारी के आधार पर तस्वीर बना देता है। इसी के तहत AI ने हाल में ही श्री राम जी की तस्वीरें बनाई है। जो सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर की जा रही है। 


दरअसल, AI ने भगवान श्री राम की युवावस्था की तस्वीर बनाई है। यानी कि जब श्री राम जी 21 साल के थे तब कैसे दिखते थे। फोटो में भगवान श्री राम मुस्कुराते हुए नजर आ रहे हैं। इंटरनेट पर वायरल हो रही श्री राम की फोटो को लोग खूब पसंद कर रहे हैं। यूजर्स का कहना है कि रामायण, राम चरित्रमानस जैसी महान ग्रंथों में दी गई राम के बारे में जानकारी के अनुसार AI ने श्री राम की ये तस्वीर बनाई है। एक यूजर ने कहा कि AI ने जब इतनी सुंदर फोटो बनाई है तो रियल में श्री राम कैसे दिखते होंगे। इसके अलावा बहुत सारे लोगों ने तस्वीर के नीचे कमेंट कर जय श्री राम लिखा। जब कि कई लोगों ने फोटो को देख अपनी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं जाहिर की। एक यूजर ने तस्वीर को देखने के बाद लिखा- इतना हैंडसम तो आज तक कोई पैदा ही नहीं हुआ। वहीं एक अन्य यूजर ने कहा- जितना सुंदर नाम उतने ही सुंदर हमारे राम। हालांकि ये तस्वीरें किसने बनाई यह अभी पता नहीं चल पाया है।

ये भी पढ़ें:

गोद में बैठकर करती है हेयरकट, इस लड़की की सर्विस के लिए बेताब रहते हैं लड़के

नोएडा में सिक्योरिटी गार्ड और डिलीवरी ब्वॉय में हुई मारपीट, वीडियो हुआ वायरल

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement