Saturday, April 27, 2024
Advertisement

दो बाइक तेजी से आमने-सामने टकराई, भयानक हादसा हुआ, लेकिन...VIDEO हुआ वायरल

यह हादसा 7 जुलाई की शाम को हुआ। बाइक पर सवार 2 युवक इतनी तेजी से बाइक चला रहे थे कि सामने से रही एक बाइक से सीधे टकरा गए।

Reported By : T Raghavan Written By : Sudhanshu Gaur Updated on: July 08, 2023 23:50 IST
Karnataka News- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB बेंगलुरु में हुआ दो बाइकें बुरी तरह से टकराईं

बेंगलुरु: भारत में हर वर्ष लाखों सड़क दुर्घटनाएं होती हैं। इन हादसों में हर वर्ष हजारों लोग मृत्यु का शिकार हो जाते हैं। लाखों लोग घायल होते हैं। कई लोग जीवित तो बच जाते हैं लेकिन इस हालत में पहुंच जाते हैं कि वह चलने-फिरने के लायक नहीं बचते हैं। सड़क एवं परिवहन मंत्रालय की एक रिपोर्ट के अनुसार, वर्ष 2021 में कुल 412432 सड़क दुर्घटनाएं हुईं जिसमें से 153972 लोगों की जान गई। हर साल यह आंकड़ा बढ़ता ही जाता है।

ज्यादातर लोग हेलमेट और सीट बेल्ट चालान से बचने के लिए पहनते 

सरकार लोगों को जागरूक करने के लिए तमाम अभियान चलती है। इन अभियानों पर करोड़ों रुपए भी खर्च करती है लेकिन इससे कोई फायदा नहीं दिखता है। लोग हवा की स्पीड से गाड़ी चलाते हैं। चार पहिया में सीट बेल्ट और दो पहिया पर हेलमेट ज्यादातर लोग अपनी सुरक्षा के लिए नहीं बल्कि चालान से बचने के लिए पहनते हैं। हादसे बढ़ते जा रहे हैं, लेकिन लोग सावधानी नहीं बरत रहे हैं। कुछ इसी तरह का एक वीडियो कर्नाटक के बेंगलुरु से भी आया है। 

यह वीडियो बैंगलुरु के येलहंका इलाके से सामने आया है। यहां 2 बाइक के बीच भयंकर टक्कर हो गई। यह हादसा 7 जुलाई की शाम को हुआ। बाइक पर सवार 2 युवक इतनी तेजी से बाइक चला रहे थे कि सामने से रही एक बाइक से सीधे टकरा गए। टक्कर इतनी तेज थी कि बाइक में पीछे बैठा युवक उछलकर गिर गया और पीछे से आ रही एक और बाइक उसके ऊपर से निकल गई, उस बाइक में सवार चालक का भी संतुलन बिगड़ गया और वो भी नीचे गिर गया।

इस हादसे का शिकार हुए किसी भी बाइक सवार ने हेलमेट नहीं पहना हुआ था। हालांकि गनीमत यह रही कि इस दुर्घटना में किसी की भी मौत नहीं हुई, लेकिन चारों को कई चोटे आई हैं और उन्हें नजदीकीअस्पताल में एडमिट करवा दिया गया है, जहां सभी की हालत स्थिर बताई जा रही है।

ये भी पढ़ें- 

नीतीश कुमार के वापस BJP के साथ आने पर क्या होगा? मनोज तिवारी ने 'आप की अदालत' में बताया

'5 साल और हमें मोदी की जरूरत है..' मनोज तिवारी ने 'आप की अदालत' में सुनाया गाना

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement