OMG: मैक्सिको में एक शख्स ने की मगरमच्छ से शादी, जिसके बाद किया उसे किस भी किया

OMG: यह शादी मेक्सिको के ओक्साका शहर के एक छोटे से गांव के मेयर की है। वहां की रस्मों के हिसाब से इस शादी के लिए भी सभी तरह की रस्में निभाई गईं।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur
Published on: July 03, 2022 7:49 IST
A man married a crocodile- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER/@MESSIAH_RONI A man married a crocodile

Highlights

  • 7 साल की मादा मगरमच्छ से की शादी
  • शादी में निभाई गईं सभी रस्में
  • मगरमच्छ को पहनाए गए सफ़ेद कपडे

OMG: कहा जाता है कि शादी दो इंसानों के बीच का रिश्ता होता है और यह रिश्ता ऊपर वाला बनाता है। लेकिन आजकल बड़े ही अजब-गजब रिश्ते बन रहे हैं। दुनियाभर में अजब-गजब शादियां हो रही हैं। कोई गुड्डे से शादी कर रहा है तो कोई लड़की खुद से ही शादी कर ले रही है। ऐसी ही एक अजब-गजब शादी हुई हुई मेक्सिको में। यहां एक व्यक्ति से मगमच्छ से ही शादी कर ली।   

यह शादी मेक्सिको के ओक्साका शहर के एक छोटे से गांव के मेयर की है। वहां की रस्मों के हिसाब से इस शादी के लिए भी सभी तरह की रस्में निभाई गईं। हद तो तब हो गई, जब दुल्हे ने अपनी दुल्हन यानि मगरमच्छ को किस भी किया। अब इस अजीबो-गरीब शादी की हर जगह चर्चा है और फोटो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहे हैं।

A man married a crocodile

Image Source : TWITTER/@MESSIAH_RONI
A man married a crocodile

सात साल की मगरमच्छ से हुई शादी

सैन पेड्रो हुआमेलुला गांव के मेयर विक्टर ह्यूगो सोसा ने गुरुवार को एक 7 साल के मगरमच्छ से शादी की। इस रस्म में मगरमच्छ को शादी की सफेद पोशाक समेत अन्य रंगीन कपड़े पहनाए गए। उन्होंने मगरमच्छ को किस भी किया। हालांकि मगरमच्छ के मुंह को बांध दिया गया था।

सैंकड़ों साल पुरानी परंपरा के तहत हुई शादी

इस परंपरा के तहत मगरमच्छ को एक छोटी राजकुमारी के रूप में माना जाता है, जो धरती माता का प्रतिनिधित्व करने वाली देवी है। मेयर से मगरमच्छ की शादी, इंसानों के ईश्वर के साथ जुड़ने का प्रतीक है। ओक्साका राज्य के चोंतल और हुआवे समुदाय की यह परंपरा सैकड़ों साल पुरानी है। इसमें प्रकृति का धन्यवाद दिया जाता है और आगे भी उदार बने रहने की प्रार्थना की जाती है। विक्टर ने कहा- हम प्रकृति से पर्याप्त बारिश की मांग करते हैं ताकि हमारे पास नदी में मछलियां हों। ताकि हमें पर्याप्त भोजन मिल सके।

पहले भी आ चुके हैं ऐसे मामले

इससे पहले अमेरिका में भी इसी तरह का एक मामला सामने आया था। यहां नैथियल नाम के एक शख्स ने अपनी कार के साथ रिलेशनशिप में होने की बात कही थी। उसका कहना था कि उसने अपनी कार के साथ संबंध भी बनाए हैं। इसके अलावा जर्मनी में भी इस तरह का मामला देखा गया था, जहां महिला ने प्लेन के साथ शादी की थी। वह रात में इसी प्लेन के गले लगकर सोती थीं। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन