Friday, March 29, 2024
Advertisement

इस जंगल में छिपा है हिरण, आप खुद को जीनियस मानते हैं तो 10 सेकेंड में ढूंढ निकालिए

इस फोटो में एक ऐसा ही अनसुलझा राज सुलझाना है जिसे अब तक बहुत कम लोग ही सुलझा पाए हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: February 08, 2023 18:12 IST
viral photo- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE इस वायरल फोटो में आपको हिरण खोजना है।

इंटरनेट की दुनिया में आपने कई गेम खेले होंगे लेकिन ऑप्टिकल इल्यूजन का गेम शायद ही खेला होगा। इस खेल में अच्छे-अच्छे लोगों के पसीने छूट जाते हैं। फोटो में ऐसी रहस्यमयी पहेली को सुलझाना हर किसी के बस की बात नहीं होती है। अब देखिए ये फोटो सोशल मीडिया पर लोगों के बीच खूब वायरल हो रही है। इस फोटो में एक ऐसा ही अनसुलझा राज सुलझाना है जिसे अब तक बहुत कम लोग ही सुलझा पाए हैं।

दस सेकेंड में खुद को आजमाएं

अब आप सोच रहे होंगे कि ये कैसा सवाल है। यह एक बहुत ही सरल प्रश्न है। ठीक है तो आप इस फोटो में हिरण 10 सेकंड के अंदर ढूंढ कर दिखा दें। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आपके पास एक मौका है। आप इस फोटो को अपने दोस्त को दिखाकर भी चैलेंज कर सकते हैं। ऐसे में आपके दोस्त का दिमाग कितना चलता है ये भी पता लग जाएगा। 

बस ऐसे जवाब बताएं
इस फोटो में हिरण है यानी आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि जंगल आसानी से समझ में आ जाएंगे लेकिन इन सबके बीच आपको हिरण खोजना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

यहीं पर जवाब है
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में हिरण कहां पर है। आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो को हमने लाल कलर के गोला घेर दिया है, जिससे आपको हिरण समझ में आ जाएगा। 

इसे भी करे सॉल्व-

पहली बार में आपको इस तस्वीर में क्या दिख रहा है? आपका जवाब बताएगा आपकी पर्सनैलिटी​

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement