Sunday, May 05, 2024
Advertisement

तेज नजर वाले भी खा रहे हैं चकमा, क्या आपको इस फोटो में कोई जानवर दिखाई दिया?

इसमें सारा काम आंखों से होगा है। आपको पता चल जाएगा कि आपकी आंखें कितनी तेज हैं। जो फोटो हमने आपके साथ शेयर की है उसमें आपको एक जानवर को ढूंढ़ना है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: April 28, 2023 16:29 IST
ऑप्टिकल इल्यूजन गेम- India TV Hindi
Image Source : BRIGHT SIDE आपको एक जानवर को ढूंढ़ना है

आप में से कई लोग बचपन से ही पहेली या क्विज को सुलझाने में माहिर होते हैं। आज भी कोई पहेली या क्विज सामने आ जाए तो उसे देखकर दिमाग अपने आप काम करने लगता है। यह मानव स्वभाव है, ऐसा होता है, जब आप किसी गेम से प्यार करते हैं, तो हम उसे खेलना पसंद करते हैं। जैसा गेम हम आज खेलने जा रहे हैं। इसमें सारा काम आंखों से होगा है। आपको पता चल जाएगा कि आपकी आंखें कितनी तेज हैं। जो फोटो हमने आपके साथ शेयर की है उसमें आपको एक जानवर को ढूंढ़ना है। बहुतों ने खोजा है लेकिन उनमें से कुछ खोज ही पाए हैं।

इस फोटो में आखिर कौन जानवर है?

इस फोटो को देखिए और थोड़ा समय लीजिए। इसके बाद बताइए कि यह फोटो कौन सा जानवर हो सकता है? आसान भाषा में समझिए कि फोटो को ऐसे डिजाइन किया गया है कि आपको बादल और पेड़ साफ नजर आते हैं लेकिन इन सबके बीच आपको एक छिपे हुए शकाहारी जानवर को खोजना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम दिमाग को तेज कर सकते हैं क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है ताकि हम फोटो को आसानी से हल कर सकें।

क्या आप हार गए हैं?

अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में कौन जानवर है? आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। इस गेम को अक्सर खेलने से अभ्यास भी बन जाता है। खैर, हम आपको बता दें कि इस फोटो को ध्यान देखिए कि तो पता चलेगा कि इसमें एक जिराफ बना है, जो एक पेड़ के पीछे से दिखाई दे रहा है। हमने आपके लिए एक फोटो भी शेयर किया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement