Thursday, April 25, 2024
Advertisement

इस फोटो में ऐसा क्या छिपा हुआ है? गौर से देखिए और 5 सेकेंड में दीजिए जवाब

इस फोटो में एक ऐसा ही अनसुलझा राज सुलझाना है, जिसे अब तक बहुत कम लोग ही सुलझा पाए हैं। इस फोटो को देखिए और बताइए कि आखिर ऐसा क्या बनता हुआ नजर आ रहा है?

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 16, 2023 18:53 IST
brain game- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE/BRIGHTSIDE इस फोटो को ध्यान से देखिए

सोशल मीडिया के जमाने में कब क्या वायरल हो जाए कोई नहीं जानता। कुछ फोटोज तो इतनी वायरल होती हैं कि उन्हें देखने के बाद दिमाग घूम जाता है। ऐसी ही एक फोटो वायरल हो रही है, जिसने सभी को हैरान कर दिया है। इस फोटो में एक ऐसा ही अनसुलझा राज सुलझाना है, जिसे अब तक बहुत कम लोग ही सुलझा पाए हैं। इस फोटो को देखिए और बताइए कि आखिर ऐसा क्या बनता हुआ नजर आ रहा है?

आखिर इस फोटो में क्या बना हुआ है?

इस फोटो को हल करने के लिए दिमाग को पूरा नचाना होगा। अगर आप दिमाग एकदम शार्प है तो आप एक मिनट में बता सकते हैं कि इस फोटो में एक म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट छिपी हुई है। अगर आप इसे हल नहीं कर पा रहे हैं तो आप अपने दोस्तों को चुनौती दे सकते हैं। इससे उनका आईक्यू लेवल भी पता चलेगा। इसके साथ ही आप अपने बच्चों के साथ भी ये गेम खेल सकते हैं। इस तरह के गेम खेलने से माइंड काफी तेज होता है। माना जाता है कि दिमाग को कंट्रोल करने के लिए ये गेम बेस्ट होता है।

क्या आपने हार मान ली है?
अगर आपने हार मान ली है तो हम आपको बताएंगे फोटो में कौन सी म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट है। देखिए, सबसे पहले आपको फोटो को ध्यान से देखना है और अपने दिमाग को थोड़ा एक्टिव करना है। इसके बाद आप फोटो को आसानी से हल कर लेंगे। अगर आपने हार मान ली है तो हमारी बारी है आपको बताने की। इस फोटो में गिटार है। हमने आपके लिए एक फोटो भी शेयर की है। इसे आपको साफ पता चल जाएगा कि म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट गिटार की फोटो है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement