Wednesday, May 08, 2024
Advertisement

आखिर इस फोटो में कौन दिखाई दे रहे हैं? अपना जवाब 10 सेकंड में बताएं

इस फोटो में एक ऐसे शख्स का हैं जिसे पूरी दुनिया जानती है। अब हम आपको एक हिंट दे चुके हैं, दिमाग और आंखों को तेज करें कि कौन है वह शख्स।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: April 04, 2023 23:35 IST
After all, who is in this photo?- India TV Hindi
Image Source : WWW.PINTEREST.COM आखिर इस फोटो में कौन हैं?

ये फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही है। इस फोटो को देखने वाले सभी ये जानने की कोशिश कर रहे हैं कि आखिर इस फोटो में किसकी तस्वीर बनाई गई है जो नजर नहीं आ रही है। आपको बता दें कि इस फोटो में एक ऐसे शख्स का हैं जिसे पूरी दुनिया जानती है। अब हम आपको एक हिंट दे चुके हैं, दिमाग और आंखों को तेज करें कि कौन है वह शख्स, जिसे पूरी दुनिया जानती है।

इस फोटो में कौन हैं?

इस फोटो को आप ध्यान से देखिए और कम से कम 20 सेकेंड लीजिए। इसके बाद आप बताइए कि इस फोटो में किस व्यक्ति की फोटो बनाई गई है? आसान भाषा में समझिए कि फोटो को इस तरह डिजाइन किया गया है कि लाइन और रेखा आसानी से समझ में आ रहे हैं लेकिन इन सबके बीच आपको छिपे हुए एक फोटो को खोजना है। आप इस गेम को अपने बच्चों या किसी के साथ भी खेल सकते हैं। इस प्रकार के गेम से दिमाग तेज हो सकता है क्योंकि इसमें दिमाग को एक जगह रखना होता है जिससे हम फोटो को आसानी से सॉल्व कर सकें।

क्या आप हार गए हैं?
अगर आपने हार मान लिया है तो हम आपको बताएंगे कि इस फोटो में कौन हैं? आमतौर पर लोग इस खेल में नहीं हारते क्योंकि कुछ समय बाद यह खेल बहुत ही आसान हो जाता है। फिर आसानी से फोटो को सॉल्व कर दिया जाता है। इस गेम को अक्सर खेलने से अभ्यास भी बन जाता है। खैर, हमने आपके लिए एक फोटो शेयर की है। इस फोटो में साफ देखा जा सकता है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा नजर आ रहे हैं। अगर आप अभी नहीं देख पा रहे हैं तो अपनी आंखों पर थोड़ा सा जोड़ डाले, तो आपको बिल्कुल साफ दिखाई देगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement