Thursday, April 25, 2024
Advertisement

घर में घुसा दुनिया का सबसे बड़ा सांप!, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है वीडियो

अब तक हमें यही लगता था कि एनाकोंडा दुनिया का सबसे बड़ा सांप है। इस वीडियो में इतने बड़े सांप को देख हैरान हो जाएंगे।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: March 28, 2023 8:33 IST
snake viral video- India TV Hindi
Image Source : TWITTER/@GUNSNROSESGIRL3 सांप का वायरल वीडियो

जब हम किसी प्रजाति के आकार, वजन, लंबाई, या किसी अन्य विशेषता के बारे में बात करते हैं, तो इसकी गणना उसी समूह के अन्य सदस्यों के रीडिंग का उपयोग करके की जाती है। उदाहरण के लिए, जब हम बिल्ली परिवार के बारे में बात करते हैं, तो बाघ को प्रजाति का सबसे बड़ा कहा जाता है। जब हाथियों की बात होती है तो अफ्रीकी हाथी सबसे बड़े माने जाते हैं। अब तक हमें यही लगता था कि एनाकोंडा दुनिया का सबसे बड़ा सांप है।

इतना बड़ा सांप क्या देखा है?

हमने इस वीडियो को देखा जिसमें दुनिया का सबसे बड़ा, सबसे लंबा और सबसे बड़ा सांप दिखा। यह "जालीदार अजगर" है। हालांकि एनाकोंडा को आकार और अन्य लक्षणों के मामले में शीर्ष सांपों में गिना जाता है। इस वायरल वीडियो से इस बात की और भी पुष्टि की जा सकती है। यह वीडियो एक विशाल देखा जा सकता है। आप वीडियो में साफ तौर पर देख सकते हैं कि सांप काफी धीरे-धीरे रेंग रहा है। ये वीडियो अपने आप में हैरान करने वाला है। 

वीडियो पर लोगों के रिएक्शन सामने आ रहे हैं?
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर साइंस गर्ल ने शेयर किया है। वीडियो को पोस्ट करते हुए लिखा कि जालीदार अजगर (Malayopython reticulatus) एक अजगर प्रजाति है जो दक्षिण और दक्षिण पूर्व एशिया का मूल निवासी है,यह दुनिया का सबसे लंबा सांप है। वीडियो पर लोगों के रिप्लाई भी आ रहे हैं। एक यूजर ने लिखा कि हां हमारे समय तक जीवित रहने वाला सबसे लंबा सांप, जालीदार अजगर, विश्वसनीय रूप से लंबाई में 7.5 मीटर (22 फीट) तक पहुंचता है। सबसे छोटा सांप, लेप्टोटीफ्लॉप्स कार्ले, केवल 10 सेंटीमीटर (3,9 इंच) लंबा है।

एक यूजर ने लिखा कि वास्तव में एनाकोंडा (यूनेक्टस मुरिनस) सबसे बड़ा है, मुझे पता है कि आप विकिपीडिया पर आधारित हैं, लेकिन एक अजगर के लिए सबसे लंबे रजिस्टर 10 मीटर हैं और एनाकोंडा 11-15 मीटर हैं और मैंने चिड़ियाघर में एक 11.35 मीटर देखा था जब मैं 13 साल का था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement