Monday, May 13, 2024
Advertisement

यूपी में हुआ ऐसे अजीबोगरीब बच्चे का जन्म, आग की तरह चारों तरफ फैल गई खबर

हरदोई में यह खबर आग की तरह फैल गई और हर कोई बच्चे को देखने पहुंच रहा है। अस्पताल के बाहर भीड़ लगा है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Updated on: December 29, 2022 14:34 IST
वायरल फोटो- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल फोटो

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक अजीब बच्चे का जन्म हुआ है। इस बच्चे को देखने के लिए दूर-दूर से लोग आ रहे हैं। हरदोई जिले से लेकर इंटरनेट की दुनिया में इस बच्चे की चर्चा हो रही है। बच्चे को देखने के लिए लोग अस्पताल के बाहर जमा हो रहे हैं।

क्या ये रोग है? 

जन्में बच्चे के शरीर के पिछले हिस्से पर कमर से लेकर सिर तक काले बाल उगे हुए हैं। इस संबंध में डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को जाइंट कंजेनिटल मेलानोसाइटिक नेवस नाम की बीमारी है। जिससे बच्चे के शरीर पर बाल उग आए हैं। इस बच्चे के पैदा होते ही राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य गारंटी कार्यक्रम की टीम को सूचना दी गई। बच्चे की बीमारी की बात सामने आने के बाद उसे लखनऊ भेजने की तैयारी हो चुकी है। बच्चे का जन्म हरदोई जिले के बावन सीएचसी में हुआ है।

फिलहाल दोनों स्वस्थ
इस संबंध में अधीक्षक ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 साल के करियर में उन्होंने ऐसा मामला नहीं देखा है। डॉक्टर की टीम ने बताया कि बच्चे को जल्द ही रिकवर कर लिया जाएगा। वहीं उन्होंने आगे बताया कि बच्चा और मां दोनों स्वस्थ हैं। हरदोई में यह खबर आग की तरह फैल गई और हर कोई बच्चे को देखने पहुंच रहा है।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement