Sunday, April 28, 2024
Advertisement

प्राण जाएं पर छोले-भटूरे ना छूट जाएं, लिफ्ट में फंसे रहे लेकिन खाने की प्लेट नहीं छोड़ी, Video हुआ वायरल

इस घटना के बाद सोसाइटी के निवासियों ने आरोप लगाया कि लिफ्ट की मरम्मत समय पर नहीं की जाती है। जिस वजह से यह घटना हुई है। वहीं उनका कहना है कि लिफ्ट में फंसे लोगों ने इंटरकॉम से बार-बार फोन किया लेकिन फोन खराब होने की वजह से किसी ने कॉल अटेंड नहीं किया।

Sudhanshu Gaur Written By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: October 30, 2023 14:27 IST
Uttar Pradesh, Greater Noida- India TV Hindi
Image Source : SCREENGRAB छोले-भटूरे लेकर लिफ्ट में ही फंस गए लोग

ग्रेटर नोएडा: दिल्ली-एनसीआर की गगनचुम्बी इमारतों में हर रोज लिफ्ट फंसने की खबरें सामने आ रही हैं। लिफ्ट की वजह से कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। कई बार तो इन लिफ्टों में बच्चे फंस जाते हैं, जिन्हें यह तक नहीं मालूम होता है कि बचने के लिए करना क्या होगा? ऐसे हादसों के बाद जिम्मेदार जरा गर्मी दिखाते हैं और कुछ दिनों बाद मामला ठंडे बस्ते में चला जाता है। अब लिफ्ट फंसने का मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा से आया है। 

15 मिनट तक फंसे रहे लोग 

ग्रेटर नोएडा की ग्रीन आर्क सोसाइटी में एक लिफ्ट के अंदर तीन लोग फंस गए। रविवार रात को ग्रीन आर्क सोसाइटी की लिफ्ट में 15 मिनट तक तीन लोग फंस गए। बताया जा रहा है ये लोग छोले-भटूरे लेने गए थे। छोले-भटूरे लेकर जब यह वापस आ रहे थे, तब लिफ्ट बीच में ही रुक गई। हालांकि गनीमत यह रही कि लगभग 15 मिनट के बाद तीनों लोगों को सुरक्षित निकाल लिया गया। रेस्क्यू करने के दौरान की एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। इस वीडियो में दिख रहा है कि कुछ लोग लिफ्ट में फंसे तीन लोगों को बाहर निकाल रहे हैं। अंदर फंसे लोगों के हाथ छोले-भटूरे की प्लेट भी दिख रही है। लिफ्ट से बाहर आता हुआ एक शख्स कहता हुआ सुने दे रहा है कि पहले उसके भटूरे की प्लेट संभालो, फिर वह बाहर निकल पाएगा।     

जानकारी के अनुसार, लिफ्ट में लगे इमरजेंसी और अलार्म बटन ने भी काम नहीं किया। सोसायटी के निवासियों का आरोप है कि लिफ्ट में लगे इंटरकॉम से कई बार कॉल करने के बाद मेंटेनेंस स्टाफ ने फोन नहीं उठाया। ये घटना सोसायटी के ज़िनिया टावर की लिफ्ट में हुई है। लिफ्ट में फंसे बुजुर्ग के बेटे ने मेल कर सोसाइटी के मेटनेंस को इसकी शिकायत की है। उन्होंने आरोप लगाया है कि किसी ने भी लिफ्ट अलार्म का जवाब नहीं दिया और मेन गेट से किसी ने भी कॉल अटेंड नहीं किया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement