Sunday, April 28, 2024
Advertisement

बुलेट चलाने वाले हो जाए सावधान, चलती बाइक में ऐसे लगी आग

सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है। इस वायरल वीडियो में एक बाइक में आग लगते देखा जा सकता है। युवक की बुलेट बाइक में आग लग गई है।

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: December 18, 2022 11:03 IST
बुलेट बाइक में आग- India TV Hindi
Image Source : YOUTUBE बुलेट बाइक में आग

पिछले कुछ समय से इलेक्ट्रिक स्कूटर में आग लगने की सुर्खियां आम बात हो गई है। आए दिन ऐसी खबरें सामने आती भी रहती है। इस तरह की एक घटना सामने आई हैं लेकिन इस बार स्कूटर में नहीं बल्कि इस बार भारत के सबसे लोकप्रिय ब्रांड की बाइक Royal Enfield Classic 350 में आग लग गई। मोटरसाइकिल के आग लगने की पूरी घटना कैमरे में कैद हो गई और अब इस घटना का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया है।

यह वीडियो कहां का है ? 

Trippyyogi669 नाम के एक यूजर द्वारा यूट्यूब पर शेयर किया है। वीडियो में दी गई जानकारी के मुताबिक, यह घटना नुब्रा और पैंगोंग के बीच रास्ते में हुई। हम अनुमान लगा सकते हैं कि रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 को आग लगने से पहले लद्दाख के दौरे के लिए इस्तेमाल किया जा रहा था। वीडियो में देखा जा सकता है कि बाइक के इलेक्ट्रिक स्टार्टर के चालू होने से पहले बाइक को सड़क के किनारे खड़ा किया गया और वह अपनी तरफ गिर गई। इसके बाद बाइक से आग की लपटें निकलती देखी जा सकती है। जैसे-जैसे आगे वीडियो चल रहा है ये लपटें बढ़ती ही जा रही हैं।

आखिर आग कैसे लगी? 
इस खराबी का कारण अभी स्पष्ट रूप से सामने नहीं आई है हालांकि, वीडियो के आधार पर अनुमान लगाया जा रहा है कि खराब वायरिंग सिस्टम की वजह से खराब इलेक्ट्रिक स्टार्टर ने शायद चिंगारी पैदा की। इसलिए आग लग गया। इससे पहले भी Royal Enfield की बाइक्स में आग लगने की घटनाएं हो चुकी हैं। इससे पहले, अप्रैल 2022 में, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ था जिसमें दावा किया गया था कि आंध्र प्रदेश के अनंतपुर जिले में सड़क के किनारे खड़ी एक नई रॉयल एनफील्ड बाइक में आग लग गई थी। उस समय की रिपोर्टों ने सुझाव दिया कि मोटरसाइकिल के मालिक ने घटना से पहले लगभग 400 किमी तक इसे बिना रुके चलाया।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement