Friday, April 26, 2024
Advertisement

Viral News: जापान में एक शख्स ने डॉग बनने के लिए खर्च किए 11 लाख, पहचान पाना मुश्किल, पढ़िए पूरा मामला

Viral News: जापान में एक शख्स को कुत्ता बनने का शौक चढ़ा। उसके इस शौक ने सभी को हैरान कर दिया। इस जापानी शख्स का नाम है टोको।  इंसान से कुत्ता बने इस शख्स की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। 

Deepak Vyas Edited by: Deepak Vyas @deepakvyas9826
Published on: May 26, 2022 8:52 IST
Viral News- India TV Hindi
Image Source : FILE PHOTO Viral News

Viral News: जापान में एक शख्स को कुत्ता बनने का शौक चढ़ा। उसके इस शौक ने सभी को हैरान कर दिया। इस जापानी शख्स का नाम है टोको।  इंसान से कुत्ता बने इस शख्स की सोशल मीडिया पर खूब चर्चा हो रही है। दुनिया में कई लोग ऐसे होते हैं, जो अपनी अजीबोगरीब हरकतों के चलते सुर्खियों में आ जाते हैं। ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला जापान से आया है, जहां एक शख्स के कुत्ता बनने की शौक ने सबको हैरान कर दिया है। दरअसल, जापान के रहने वाले इस शख्स का बचपन से ही सपना था कि वो कुत्तों वाली जिंदगी जिए। जापान की एक प्रोफेशनल एजेंसी जेपेट (Zeppet) वर्कशॉप कंपनी ने कूली (collie) जो एक कुत्ते की नस्ल है, में उस शक्स को बदला है।

11 लाख रुपए खर्च करके बनवाया कॉस्ट्यूम

शख्स को कुत्ता बनने का शौक इतना चढ़ा कि उसने इसके लिए 11 लाख (करीब 2 मिलियन जापानी येन) रुपए खर्च कर दिए। इतने रूपए में शख्स ने ऐसा कॉस्ट्यूम तैयार कराया, जिसे पहनकर वो एकदम कुत्ते जैसा दिखता है। इस कॉस्ट्यूम में उसे पहचानना बिल्कुल भी मुश्किल है।

40 दिन में बनकर तैयार हुआ

कॉस्ट्यूम को बनाने में करीब 40 दिन लगे। कंपनी का कहना है कि उन्हें ये कॉस्ट्यूम बनाने में बहुत मेहनत लगी, क्योंकि इंसान और कुत्तों में काफी अंतर होता है और Toco चाहते थे कि इस कॉस्ट्यूम को पहनने के बाद वे बिल्कुल कुत्ते जैसे लगें।

शख्स ने इस वजह से 'कूली' का चयन किया

जापानी मीडिया से चर्चा में टोको ने कहा कि- कूली मेरा सबसे पसंदीदा कुत्ता है और सबसे क्यूट है। मैंने सोचा कि मेरे जितना बड़ा जानवर ठीक रहेगा। लंबे बालों वाले कुत्ते इंसानी आकार को छिपा सकते हैं, इस लिए मैंने कूली को चुना। इसकी कॉस्ट्यूम भी बिल्कुल ओरिजनल दिख रही थी।

जब पूछा गया कि क्या आप अपने हाथ-पैर सही से हिला सकते हो? Toco ने कहा, 'कुछ रुकावटें आती हैं, लेकिन आप हाथ-पैर हिला सकते हैं, हालांकि अगर आप बहुत अधिक हाथ-पैर हिलाओगे तो ये एक कुत्ते जैसा नहीं दिखेगा।'

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement