Sunday, April 28, 2024
Advertisement

आखिर इस हाथ की तस्वीर क्यों हो रही है वायरल, फोटो की सच्चाई जानकार हो जाएंगे दंग

सोशल मीडिया पर एक अजीबो-गरीब फोटो वायरल हो रही है। हर कोई फोटो शेयर करके एक ही सवाल पूछ रहा है कि आखिर इस फोटो की सच्चाई क्या है?

Ravi Prashant Edited By: Ravi Prashant @iamraviprashant
Published on: November 04, 2022 20:03 IST
वायरल हाथ की तस्वीर- India TV Hindi
Image Source : SOCIAL MEDIA वायरल हाथ की तस्वीर

सोशल मीडिया पर एक फोटो काफी तेजी से वायरल हो रहा है। इस फोटो को देखकर हर कोई हैरान है। ये ऐसी तस्वीर जिसे शायद ही आपने देखी नहीं होगी। इंटरनेट पर लोग इस तस्वीर को शेयर करके पुछ रहे हैं कि आखिर ये कैसे हो सकता है। फोटो सच में चौंकाने वाला है। आप फोटो में देख सकते हैं कि जो हाथ दिखाई दे रहा है, किसी अंगुलियों में नाखून ही नहीं है। इस फोटो को देखकर अच्छे-अच्छे लोग चकित हो जा रहे हैं। यूजर्स कई तरह-तरह की बातें लिख रहे हैं। कई लोग प्राथना कर रहे हैं कि इस प्रकार की रोग किसी का ना हो। एक यूजर्स ने लिखा कि इस रोग से सबसे अधिक बच्चे शिकार होते हैं। 

इस कारण होता है रोग 

इस फोटो को सोशल मीडिया पर Reddit नामक यूजर के द्वारा अपलोड की गई है। आपको बता दें कि जो फोटो वायरल हो रही है, उसे एनोनिचिया नामक सिंड्रोम रोग कहा जाता है। जिसके कारण नाखून प्रभावित होते हैं। जानकारी के लिए बता दें कि एनोनिचिया के साथ जन्म हुए लोगों के नाखून नहीं होते हैं। जन्म के साथ शरीर का विकास तो होता है लेकिन नाखून जैसा का तैसा ही रह जाता है। आप समझ सकते हैं कि अगर इस बीमारी से कोई ग्रसित होगा तो उसके साथ कितनी समस्या होती होंगी।

लड़कियों के लिए बड़ी परेशानी 
उसे कई जगहों पर काम करने के लिए सोचना पड़ता होगा। इसके अलावा लड़कियों में हो जाए तो लड़कियों के लिए काफी भयावह होगा। आमतौर पर लड़किया अपने नाखून को बढ़ाती और प्यार से रखती है। अगर ये रोग किसी लड़की के साथ होता है तो बेहद पीड़ादायक होगा। 

 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें वायरल न्‍यूज सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement