Sunday, April 28, 2024
Advertisement

कलियुगी मां ने नवजात बेटी को चार लाख रुपये में बेच डाला, ऐसे खुल गई पोल, हुई गिरफ्तार

कोलकाता में एक कलियुगी मां ने अपनी नवजात बेटी को एक अन्य महिला को चार लाख रुपये में बेच दिया। पुलिस ने बच्ची को बेचने वाली महिला को गिरफ्तार कर लिया है।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: August 01, 2023 18:46 IST
mother sell newborn baby- India TV Hindi
Image Source : REPRESENTING IMAGE मां ने 4 लाख रुपये में नवजात को बेचा

पश्चिम बंगाल: कोलकाता में एक महिला को अपनी नवजात बेटी को दूसरी महिला को बेचने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपी मां रूपाली मंडल ने अपने बच्चे को 4 लाख रुपये में बेच दिया। यह मामला तब प्रकाश में आया जब आनंदपुर पुलिस स्टेशन के अधिकारियों को उस अवैध लेनदेन के बारे में जानकारी मिली, जो कोलकाता के नोनाडांगा में रेल कॉलोनी की निवासी रूपाली ने अपनी एक महीने की बेटी के बदले में किया था।

इसके बाद, पुलिस ने मां से पूछताछ की लेकिन सूत्रों ने कहा कि वह अधिकारियों को कोई संतोषजनक जवाब देने में विफल रही। इसके बाद सोमवार सुबह महिला को गिरफ्तार कर लिया गया और बाद में उसने अपना अपराध भी कबूल कर लिया। अपराध कबूल करने के बाद रूपा दास और स्वप्ना सरदार नामक दो अन्य लोगों की गिरफ्तारी हुई।

रूपाली की पड़ोसन प्रतिमा भुइंया की शिकायत के आधार पर मामला दर्ज किया गया था। आरोपियों पर धारा 317 (बच्चे को छोड़ना), 370 (व्यक्ति को खरीदना, निपटाना), 372 (नाबालिग को बेचना) और 120 बी (आपराधिक साजिश) के साथ-साथ किशोर न्याय (बच्चों की देखभाल और संरक्षण) की संबंधित धाराओं के तहत आरोप लगाए गए हैं। ) कार्यवाही करना।

दोनों आरोपियों से गहन पूछताछ के बाद उन्होंने मिदनापुर की कल्याणी गुहा की ओर इशारा किया। गुहा को परनारश्री पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने गिरफ्तार कर लिया और उन्होंने उसके कमरे से बच्चे को बचाया।

पता चला कि कल्याणी गुहा नि:संतान महिला है और उसकी शादी को 15 साल हो गए हैं. नाबालिग लड़की को सुरक्षित बचा लिया गया और उसे चाइल्ड केयर यूनिट को सौंप दिया जाएगा।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement