Monday, April 29, 2024
Advertisement

पश्चिम बंगाल: जयनगर में गुब्बारा विक्रेता का हीलियम सिलेंडर फटा, 4 लोगों की मौत, कई अन्य घायल

पुलिस ने बताया कि चारों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों को पास के बारुईपुर अस्पताल ले जाया गया। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Sudhanshu Gaur Edited By: Sudhanshu Gaur @SudhanshuGaur24
Updated on: February 13, 2023 14:11 IST
Balloon seller's helium cylinder explodes in Jaynagar- India TV Hindi
Image Source : FILE जयनगर में गुब्बारा विक्रेता का हीलियम सिलेंडर फटा

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के जयनगर में एक गुब्बारे बेचने वाले के हीलियम गैस सिलेंडर में विस्फोट होने से चार लोगों की मौत हो गई और दस अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए। धमाका रविवार रात जयनगर में मेले के दौरान हुआ, जब वहां कुछ लोग खड़े थे। विस्फोट में मारे गए चार लोगों में से दो नाबालिग थे। गुब्बारे बेचने वाले मुचिराम मंडल (35) की मौके पर ही मौत हो गई, जिसका हीलियम सिलेंडर फट गया। विस्फोट में मारे गए अन्य तीन लोगों की पहचान शाहीन मुल्ला (13), अबीर गाजी (8) और कुतुबुद्दीन मिस्त्री (35) के रूप में हुई है।

शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया 

जयनगर थाना प्रभारी निरीक्षक राकेश चक्रवर्ती के नेतृत्व में भारी पुलिस दल तत्काल मौके पर पहुंचा। चारों मृतकों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों को पास के बारुईपुर अस्पताल ले जाया गया। इनमें से कुछ की हालत गंभीर बताई जा रही है। बरुईपुर के अनुमंडल पुलिस अधिकारी आतिश विश्वास ने कहा कि पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि विस्फोट कैसे हुआ।

नोएडा में भी फटा था गैस सिलेंडर 

वहीं इससे पहले उत्तर प्रदेश के नोएडा स्थित सेक्टर 8 की जेजे कॉलोनी के एक घर में रविवार सुबह घरेलू गैस सिलेंडर फटने से भीषण आग लग गई। इस आग में एक ही परिवार के 6 लोग बुरी तरह झुलस गए। जानकारी के मुताबिक इस घटना में महज 12 दिन की एक मासूम बच्ची समेत कुल 2 बच्चों की मौत हो गई। वहीं बाकी 4 घायल सदस्यों को दिल्ली के सफदरजंग हॉस्पिटल में रेफर कर दिया गया है।

परिवार के 6 लोग बुरी तरह झुलसे 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक घटना रविवार सुबह करीब तीन बजे सेक्टर 8 के डी-221 के सामने बनी एक झुग्गी में हुई, जहां आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां और कोतवली फेज-1 की पुलिस की टीमें मौके पर पहुंची। कड़ी मशक्कत के बाद दमकल विभाग की दो गाड़ियों ने आग पर काबू पाया। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस दौरान एक ही परिवार के 6 लोग आग में बुरी तरह झुलस गए। सभी को नोएडा के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के दौरान 8 वर्षीय एक लड़के और महज 12 दिन की एक नवजात बच्ची की मौत हो गई।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement