1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव हिंसा मुक्त होने चाहिए: राज्यपाल धनखड़

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव हिंसा मुक्त होने चाहिए: राज्यपाल धनखड़

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि अप्रैल-मई में संभावित विधानसभा चुनाव हिंसा मुक्त होने चाहिए।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 30, 2021 22:26 IST
बंगाल विधानसभा चुनाव हिंसा मुक्त होने चाहिए: राज्यपाल धनखड़- India TV Hindi
Image Source : PTI बंगाल विधानसभा चुनाव हिंसा मुक्त होने चाहिए: राज्यपाल धनखड़

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने शनिवार को महात्मा गांधी को उनकी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित की और कहा कि अप्रैल-मई में संभावित विधानसभा चुनाव हिंसा मुक्त होने चाहिए। उन्होंने कहा कि राष्ट्रपिता ने अहिंसा का पाठ पढाया था और चुनाव में उसका पालन किया जाना चाहिए। धनखड़ ने कहा, ‘‘हमारे पास 2021 के चुनाव को हिंसा से मुक्त करने का अवसर है। आगामी चुनाव 2018 के (पंचायत) चुनाव की भांति खून-खराबे से दागदार नहीं होने चाहिए। इस बार पूरी तरह अहिंसा एवं शांति की बयार बहनी चाहिए।’’ 

उन्होंने कहा कि वह किसी राजनीतिक सोच से ऐसा नहीं कह रहे हैं। यहां मेयो रोड पर महात्मा गांधी की प्रतिमा पर श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद राज्यपाल ने कहा कि नेता राजनीति में शामिल होंगे, उनका लक्ष्य तो बस संविधान एवं लोकतंत्र की रक्षा करना है। उन्होंने कहा, ‘‘सभी को गांधी जी के अहिंसा के सिद्धांत का पालन करना चाहिए। वह शांति के दूत थे।’’ इस पर पश्चिम बंगाल के मंत्री ब्रत्य बसु ने कहा कि राज्यपाल ने ‘‘ अवश्य ही यह ध्यान में रखकर ये शब्द कहे होंगे कि इसी दिन गांधीजी को फासीवादी ताकतों ने गोलियों से छलनी कर डाला था। हमारे राज्य में, हम हमेशा ऐसी ताकतों का विरोध करते रहेंगे।’’ महात्मा गांधी की 1948 में नाथुराम गोडसे ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उनकी पुण्यतिथि को शहीद दिवस के रूप में मनाया जाता है।

Click Mania
bigg boss 15