1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. भाजपा ने उत्तर कोरिया से की बंगाल की तुलना, कहा- 'दुनिया में दो ही जगह जंगलराज है'

भाजपा ने उत्तर कोरिया से की बंगाल की तुलना, कहा- 'दुनिया में दो ही जगह जंगलराज है'

भाजपा नेता ने उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना की। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: November 22, 2021 19:23 IST
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार- India TV Hindi
Image Source : FILE बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार

Highlights

  • अभिषेक बनर्जी के बयान के बाद आया सुकांत मजूमदार का बयान
  • मजूमदार ने किम जोंग उन से की ममता बनर्जी की तुलना
  • त्रिपुरा में शक्ति प्रदर्शन के लिए बंगाल से समर्थक ले जा रही TMC

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की पश्चिम बंगाल इकाई के प्रमुख सुकांत मजूमदार (Sukanta Majumdar) ने सोमवार को दावा किया कि विश्व में दो जगहों- उत्तर कोरिया और बंगाल में जंगलराज है। उनका यह बयान, भाजपा शासित त्रिपुरा के बारे में तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी के इसी तरह के एक बयान के बाद आया है। मजूमदार ने त्रिपुरा में तृणमूल कांग्रेस कार्यकर्ताओं के खिलाफ कथित हिंसा के विरोध में कोलकता स्थित प्रदेश भाजपा मुख्यालय के बाहर धरना देने को लेकर भी सत्तारूढ़ दल की आलोचना की। 

उन्होंने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने धरना के दौरान भाजपा के पोस्टर फाड़ दिये। भाजपा नेता ने दावा किया, ‘‘पश्चिम बंगाल में जंगलराज है। विश्व में ऐसी दो जगह हैं, उत्तर कोरिया और पश्चिम बंगाल, जहां यह मौजूद है।’’ उन्होंने उत्तर कोरिया के सर्वोच्च नेता किम जोंग उन से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना की। 

सोमवार सुबह अगरतला पहुंचने के बाद अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया कि बिप्लब कुमार देब के शासन में त्रिपुरा में जंगलराज है। बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में भाजपा के 50 कार्यकर्ताओं के मारे जाने का दावा करते हुए मजूमदार ने कहा कि ममता बनर्जी को त्रिपुरा से पहले अपने खुद के राज्य में देखना चाहिए। 

कानून व्यवस्था कायम रखने की पुलिस की जिम्मेदारी का जिक्र करते हुए भाजपा के लोकसभा सदस्य ने कहा, ‘‘हम इस पुलिस मंत्री और पुलिस बल से इस तरह की कुछ उम्मीद नहीं करते हैं।’’ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के पास गृह (पुलिस) विभाग का प्रभार है। 

मजूमदार ने यह भी कहा कि TMC सांसदों ने त्रिपुरा में हुई घटनाओं पर तत्काल बैठक करने की मांग करते हुए नयी दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री के कार्यालय के बाहर धरना देकर एक गलत प्रवृत्ति स्थापित की है। भाजपा नेता ने दावा किया कि TMC (त्रिपुरा में) शक्ति प्रदर्शन करने के लिए बंगाल से समर्थकों को ले जा रही है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ नयी दिल्ली में अपनी बैठक के दौरान सीमा सुरक्षा बल के अधिकार क्षेत्र में विस्तार का मुद्दा उठाने के मुख्यमंत्री के बयान पर मजूमदार ने कहा कि बीएसएफ के बारे में TMC के कुछ नेताओं द्वारा इस्तेमाल की गई भाषा शर्मनाक है।

(इनपुट- भाषा)

bigg boss 15