Thursday, March 28, 2024
Advertisement

ममता बनर्जी ने PM नरेंद्र मोदी को लिखा खत, कहा-वैक्सीन की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई तो कोविड की स्थिति गंभीर हो सकती है

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बृहस्पतिवार को पत्र लिखकर आशंका जतायी कि अगर राज्य में वैक्सीन की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई तो कोविड की स्थिति गंभीर रूप ले सकती है। 

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 05, 2021 17:13 IST
Covid situation might turn grim if vaccine supply not augmented in Bengal, Mamata tells PM Modi- India TV Hindi
Image Source : PTI ममता बनर्जी ने PM मोदी को पत्र लिखकर आशंका जतायी कि अगर वैक्सीन की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई तो स्थिति गंभीर रूप ले सकती है। 

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बृहस्पतिवार को पत्र लिखकर आशंका जतायी कि अगर राज्य में वैक्सीन की आपूर्ति नहीं बढ़ाई गई तो कोविड की स्थिति गंभीर रूप ले सकती है। उन्होंने आरोप लगाया कि राज्य का आबादी घनत्व बहुत अधिक होने के बावजूद उसे वैक्सीन की बहुत कम खुराकें मिल रही हैं और प्रधानमंत्री से वैक्सीन की आपूर्ति बढ़ाने की अपील की। उन्होंने कहा कि राज्य को सभी पात्र लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए कोविड वैक्सीन की करीब 14 करोड़ खुराकों की जरूरत है। 

ममता बनर्जी ने पत्र में लिखा, “वर्तमान में, हम हर दिन चार लाख वैक्सीन दे रहे हैं और 11 लाख खुराकें हर दिन देने की क्षमता है। फिर भी, आबादी घनत्व अधिक होने और शहरीकरण की दर ज्यादा होने के बावजूद हमें बहुत कम खुराकें मिल रही हैं।” उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री को इसी मामले पर पहले भी कई पत्र भेजे गए लेकिन केंद्र द्वारा इस पर उचित ध्यान नहीं दिया गया। 

बनर्जी ने कहा, “मुझे कहते हुए खेद है कि केंद्र सरकार अन्य राज्यों को बड़ी मात्रा में वैक्सीन की खुराकें दे रही है। मुझे दूसरे राज्यों को वैक्सीन की ज्यादा खुराकें दिए जाने से कोई समस्या नहीं है लेकिन मैं बंगाल को वंचित रखे जाने पर मूकदर्शक नहीं बनी रह सकती हूं।” 

मुख्यमंत्री ने दावा किया कि राज्य के निरंतर प्रयासों के कारण कोविड-19 संक्रमण दर घटकर 1.57 प्रतिशत हो गई है। उन्होंने पत्र में कहा, “इसलिए, आप से मेरी अपील है कि बंगाल को उसकी आवश्यकता के अनुसार पर्याप्त वैक्सीन की खुराक मिले।” स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों ने बताया कि बुधवार तक, बंगाल में करीब 3.09 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाया जा चुका था।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement