Friday, May 03, 2024
Advertisement

ईडी ने टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को भेजा समन, इस दिन पेश होंगे ममता बनर्जी के भतीजे

ईडी ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी को आज समन भेजा है। वहीं आज ही अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से ईडी ने पूछताछ की है। इस मामले पर अभिषेक बनर्जी ने ये बात कही है।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: June 08, 2023 22:29 IST
ED sent summons to TMC leader Abhishek Banerjee will appear on this day- India TV Hindi
Image Source : PTI ईडी ने टीएमसी नेता अभिषेक बनर्जी को भेजा समन

ED Summons Abhishek Banerjee: प्रवर्तन निदेशालय ने कोल स्कैम मामले में ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी की पत्नी से आज पूछताछ की। इस बीच ईडी ने शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में अभिषेक बनर्जी को समन भेजा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक समन में 13 जून को ईडी ने अपने दफ्तर आने के लिए कहा है। बता दें कि 8 जून को ही अभिषेक बनर्जी की पत्नी से ईडी ने पूछताछ की थी और अब टीएमसी नेता को समन भेज दिया गया है। इस बाबत अभिषेक बनर्जी ने कहा है कि मैं ईडी ऑफिस नहीं जाऊंगा क्योंकि मैं अपने कैंपेन में व्यस्त हूं। उन्होंने कहा कि पंचायत चुनाव से पहले उनका उद्देश्य है कि वे पंचायत चुनाव के जनसंपर्क अभियान को रोकें। 

अभिषेक की पत्नी से हुई पूछताछ

कोयला घोटाला मामले में अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा से प्रवर्तन निदेशालय ने चार घंटे पूछताछ की। न्यूज एजेंसी पीटीआई ने अधिकारियों के हवाले से बताया कि जांचकर्ताओं के पास रुजिरा से पूछताछ के लिए तीन पेज की एक प्रश्नावली थी। ईडी के अधिकारी ने पीटीआई से बात करते हुए कहा कि उनसे विदेशी बैंकों में कुछ खातों के बारे में भी पूछताछ की गई और उनका बयान दर्ज किया गया है। रुजिरा से ईडी के पूछताछ पर ममता बनर्जी ने किसी प्रकार की टिप्पणी करने से इनकार किया और कहा कि यह हमारा पारिवारिक मामला है, इसे रहे दीजिए। मैं इस बारे में कुछ भी नहीं बोलना चाहती हूं। 

क्या बोले टीएमसी नेता 

बता दें कि अभिषेक बनर्जी का कहना है कि पंचायत चुनाव से पूर्व जनसंपर्क अभियान में बाधा डालने और उन्हें परेशान करने के लिए ऐसा किया जा रहा है। बता दें कि पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव की तारीखों का ऐलान किया जा चुका है। यहां 8 जुलाई को तीन स्तरों पर पंचायत चुनाव का आयोजन किया जाएगा। इस बाबत नामांकन दाखिल करने की आखिरी तारीख 15 जून तय की गई है। इससे पहले तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने सोमवार को आरोप लगाया था कि उनके परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है, जिससे पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव से पहले उन्हें जनसंपर्क करने से रोका जा सके। अभिषेक की पत्नी रुजिरा को संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) की उड़ान पर सवार होने से सोमवार को रोका गया था। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement