Monday, April 29, 2024
Advertisement

Mamata Banerjee का बड़ा बयान, कहा- भाजपा ने भड़काया दंगा, 5 दिन तक रामनवमी की जुलूस क्यों?

ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा बंगाल में हिंसा को बढ़ावा देने के साथ दंगों को फंडिग कर रही है। सीएम ने बताया कि यहां लोग आए और फाइव स्टार होटल में रुके हगुए थे। उसके बाद उन लोगों ने दंगे को भड़काया और फिर भाजपा नेताओं संग मीटिंग करने के बाद वापस चले गए।

Avinash Rai Written By: Avinash Rai
Published on: April 03, 2023 18:40 IST
Mamata Banerjee big statement said BJP instigated the riots why Ram Navami procession for 5 days- India TV Hindi
Image Source : PTI Mamata Banerjee का बड़ा बयान

Mamata Banerjee On Violence: पश्चिम बंगाल में रामनवमी के दिन दंगे हुए थे। इसके बाद एक बार फिर हुगली जिले में हिंसा देखने को मिली है। इस बीच बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर इन दंगों के लिए फंडिंग करने का आरोप लगाया है। ममता बनर्जी ने कहा कि भाजपा बंगाल में हिंसा को बढ़ावा देने के साथ दंगों को फंडिग कर रही है। सीएम ने बताया कि यहां लोग आए और फाइव स्टार होटल में रुके हगुए थे। उसके बाद उन लोगों ने दंगे को भड़काया और फिर भाजपा नेताओं संग मीटिंग करने के बाद वापस चले गए। 

भाजपा पर ममता बनर्जी का आरोप

सीएम ममता बनर्जी ने कहा कि मैं आपके लिए सब करूंगी, लेकिन आप से अनुरोध है कि पंचायत चुनाव और लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को वोट न दें क्योंकि भाजपा दंगा कराने वाली पार्टी है। भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा के लोगों द्वारा जानबूझकर राज्य में अल्पसंख्यक इलाकों में बिना अनुमति के रैलियां निकाली गईं। बता दें कि बीते कल हुगली जिले के अलग अलग हिस्सों में भी हिंसा देखने को मिली थी। बीते कल सेरामपुर, रिसड़ा समेत हुगली के अलग-अलग हिस्सों में झड़प और आगजनी की गई थी।

5 दिन तक रामनवमी की जुलूस क्यों

खेजुरी के ठाकुरनगर मैदान में एक जनसभा को संबोधित करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि रामनवमी की जुलूस 5 दिन तक क्यों निकाली जा रही है? जिस दिन त्योहार है उस दिन जुलूस निकाल सकते हैं। हमें इसपर कोई आपत्ति नहीं है। लेकिन आप अपने साथ हथियार लेकर न जाएं। इस दौरान उन्होंने कहा कि जुलूस को जानबूझकर अल्पसंख्यक इलाके से ले जाया गया। कल रिषड़ा में जिन लोगों द्वारा रैलियां निकाली गई थीं, इस दौरान उनमें से कई लोगों के हाथों में हथियार थे। बता दें कि जुलूस में हुए हिंसा को लेकर अबतक 45 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement