1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. पश्चिम बंगाल
  4. शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में ममता की ललकार, किया नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान

शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में ममता की ललकार, किया नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान

इस बार बंगाल में ममता बनर्जी को भारतीय जनता पार्टी से बड़ी चुनौती मिल रही है। भाजपा पर पलटवार करने के लिए ममता बनर्जी ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया।

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Updated on: January 18, 2021 14:39 IST

नंदीग्राम. पश्चिम बंगाल में सियासी माहौल गर्माया हुआ है। इस बार बंगाल में ममता बनर्जी को भारतीय जनता पार्टी से बड़ी चुनौती मिल रही है। भाजपा पर पलटवार करने के लिए ममता बनर्जी ने सोमवार को बड़ा ऐलान किया। ममता बनर्जी ने भाजपा के नेता शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम में रैली में यहां से चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है। साल 2016 में नंदीग्राम विधानसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर शुभेन्दु अधिकारी ने चुनाव जीता था। ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी पर हमला बोलते हुए कहा कि दल बदलने वालों की चिंता नहीं है, जब तृणमूल कांग्रेस का गठन किया गया था, तब उनमें से कोई साथ नहीं था।

पढ़ें- उत्तर प्रदेश: इटावा में ट्रेन से टकराकर 8 गायों की मौत, 6 घायल

ममता के गढ़ में गरजेंगे शुभेंदु

पश्चिम बंगाल में आज की सियासी जंग बेहद दिलचस्प है। एक तरफ जहां ममता बनर्जी ने शुभेंदु अधिकारी के गढ़ नंदीग्राम में रैली की तो वहीं दूसरी तरफ शुभेंदु अधिकारी दक्षिण कोलकाता में ममता को जवाब देने वाले हैं। दक्षिण कोलकाता, बंगाल की मुख्यमंत्री का होमग्राउंड है। बंगाल के बैटलग्राउंड में आज की दोनों रैलियों पर पूरे देश की नजर है क्योंकि जिस नंदीग्राम और नंदीग्राम के नायक शुभेंदु अधिकारी ने ममता बनर्जी को सत्ता के सिंहासन तक पहुंचाया था, वो अब टीएमसी में उत्तराधिकारी की लड़ाई में दीदी के भतीजावाद के खिलाफ बगावत का झंडा बुलंद कर बीजेपी का दामन थाम चुके हैं।

नकवी बोले- ममता की उल्टी गिनती शुरू
एक तरफ ममता अपनी कुर्सी को बचाने की हरमुमकिन कोशिश में जुटी हैं तो दूसरी तरफ बीजेपी उन्हें सत्ता से बेदखल कर बंगाल में पहली बार कमल खिलाने के लिए पुरजोर मेहनत कर रही है। ममता के हर सियासी वार पर बीजेपी जोरदार पलटवार कर रही है। केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने बंगाल में टीएमसी की उल्टी गिनती का दावा करते हुए कहा है कि ममता ने जो बोया वो काटने का समय अब आ गया है क्योंकि उन्होंने बंगाल और बंगाल के लोगों का बहुत नुकसान किया है।

शिवसेना ने भी किया बंगाल में चुनाव लड़ने का ऐलान
शिवसेना ने पश्चिम बंगाल में आगामी विधानसभा लड़ने का निर्णय किया है। राउत ने कहा कि चुनाव लड़ने का यह निर्णय महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एवं शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के साथ चर्चा करने के बाद किया गया। राउत ने ट्वीट किया, "एक बहुप्रतीक्षित जानकारी है। पार्टी प्रमुख श्री उद्धव ठाकरे के साथ चर्चा के बाद शिवसेना ने पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव लड़ने का निर्णय किया है। हम जल्द ही कोलकाता पहुंच रहे हैं। जय हिंद, जय बांग्ला।" उन्होंने हालांकि यह नहीं बताया कि शिवसेना पश्चिम बंगाल में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी। 294 सदस्यीय पश्चिम बंगाल विधानसभा के लिए चुनाव इस वर्ष अप्रैल-मई में होने की संभावना है।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। शुभेंदु अधिकारी के गढ़ में ममता की ललकार, किया नंदीग्राम से चुनाव लड़ने का ऐलान News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन
Write a comment