Friday, March 29, 2024
Advertisement

जन्मदिन की बधाई देने सौरव गांगुली के घर पहुंचीं CM ममता बनर्जी, चर्चाएं शुरू

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्‍यक्ष और पूर्व कैप्‍टन सौरव गांगुली गुरुवार को 49 साल के हो गए। इस मौके पर उन्‍हें शुभकामनाएं देने के लिए मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी उनके घर पहुंचीं। यह पहला मौका है जब ममता गांगुली के घर पर गई हैं।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: July 08, 2021 20:57 IST
Mamata Banerjee visits Sourav Ganguly's residence on his birthday- India TV Hindi
Image Source : FACEBOOK/MAMATA BANERJEE भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्‍यक्ष और पूर्व कैप्‍टन सौरव गांगुली गुरुवार को 49 साल के हो गए।

कोलकाता: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्‍यक्ष और पूर्व कैप्‍टन सौरव गांगुली गुरुवार को 49 साल के हो गए। इस मौके पर उन्‍हें शुभकामनाएं देने के लिए मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी उनके घर पहुंचीं। यह पहला मौका है जब ममता गांगुली के घर पर गई हैं। राज्य में सत्ता में आने के करीब दो महीने बाद बनर्जी ने क्रिकेट खिलाड़ी के घर का दौरा किया। चुनाव के दौरान इस तरह के कयास लगाए जा रहे थे कि गांगुली बीजेपी में शामिल होंगे लेकिन उन्होंने और विपक्षी दल ने बार-बार इन कयासों को खारिज किया।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गांगुली को पीले गुलाब का गुलदस्ता भेंट किया। इसके बाद दोनों में बातचीत हुई। इस बातचीत में बाद में गांगुली की पत्नी डोना और मां निरूपा भी शामिल हुईं। बातचीत करीब 45 मिनट चली। ममता और सौरव गांगुली की इस मुलाकात को बेहद महत्‍वपूर्ण बताया जा रहा है। बीजेपी की इच्‍छा थी कि सौरव गांगुली ममता बनर्जी के खिलाफ चुनाव लड़ें। ऐसे में अब ममता की मुलाकात के बाद अटकलें लग रही हैं कि सौरव गांगुली टीएमसी में शामिल हो सकते हैं।

जगमोहन डालमिया के सितम्बर 2015 में निधन के बाद गांगुली के क्रिकेट बंगाल संघ (कैब) का अध्यक्ष बनने में बनर्जी ने मुख्य भूमिका निभाई थी। बनर्जी ने राज्य सचिवालय नबन्ना में गांगुली के कैब अध्यक्ष बनने की घोषणा की थी जिसके बाद उनके विरोधी चुप हुए। 

इससे पहले गांगुली के 49वें जन्मदिन पर सचिन तेंदुलकर ने उन्हें बधाई दी। तेंदुलकर ने कहा, ‘‘प्यारे दादा। जन्मदिन की शुभकामनाएं। आपके स्वस्थ्य एवं खुशी भरे वर्ष जीवन की कामना करता हूं।’’ पूर्व खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने भी पूर्व कप्तान को बधाइयां दीं। गांगुली के आवास के बाहर काफी संख्या में उनके प्रशंसक इकट्ठा हुए।

ये भी पढ़ें

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement