Wednesday, May 15, 2024
Advertisement

भवानीपुर उपचुनाव: 'मैं हूं मैन ऑफ द मैच', ममता बनर्जी से हारने के बाद प्रियंका टिबरेवाल का पहला बयान

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य की भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में 58,832 मतों के अंतर से जीत हासिल कर ली है। उनका प्रमुख मुकाबला भाजपा प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल से था, जिसमें उन्होंने टिबरेवाल को हरा दिया।

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: October 03, 2021 15:56 IST
'मैं हूं मैन ऑफ द मैच', ममता बनर्जी से हारने के बाद प्रियंका टिबरेवाल का पहला बयान- India TV Hindi
Image Source : PTI 'मैं हूं मैन ऑफ द मैच', ममता बनर्जी से हारने के बाद प्रियंका टिबरेवाल का पहला बयान

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने राज्य की भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में 58,832 मतों के अंतर से जीत हासिल कर ली है। उनका प्रमुख मुकाबला भाजपा की प्रत्याशी प्रियंका टिबरेवाल से था, जिसमें उन्होंने टिबरेवाल को हरा दिया। हालांकि, हारने के बाद भी प्रियंका टिबरेवाल ने खुद को 'मैन ऑफ द मैच' करार दिया है।

प्रियंका टिबरेवाल ने कहा, "भले वे यह चुनाव जीतीं हैं लेकिन इस खेल की मैन ऑफ द मैच मैं हूं क्योंकि ममता बनर्जी के गढ़ में जाकर चुनाव लड़ा और 25,000 से ज़्यादा मत मिले हैं।" इसके साथ ही उन्होंने टीएमसी पर फर्जी वोट डलवाने का भी आरोप लगाया है। टिबरेवाल ने कहा, "उनके (TMC) उपाध्यक्ष कैमरे पर फर्जी वोटरों को बूथ में घुसाते हुए दिखाई दिए थे।"

वहीं, नतीजे सामने आने के बाद ममता बनर्जी ने कहा, "मैंने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव 58,832 मतों के अंतर से जीता है और निर्वाचन क्षेत्र के हर वार्ड में जीत दर्ज की है। जब बंगाल का चुनाव शुरू हुआ था तब से हमारी पार्टी के खिलाफ बहुत षड्यंत्र हुआ था। केंद्र सरकार ने षड्यंत्र करके हम लोगों को हटाने का बंदोबस्त किया था, लेकिन मैं जनता की आभारी हूं कि जनता ने हमें जिताया।"

बनर्जी ने कहा, "मैंने खुद चुनाव लड़ा था लेकिन अभी वो मामला न्यायालय में है। क्या-क्या षड्यंत्र नहीं हुआ था। मुझे पैर में भी चोट मारी गई थी ताकि हम चुनाव न लड़ पाएं। उसके बाद उपचुनाव आया। मैं चुनाव आयोग की आभारी हूं कि उन्होंने समय पर चुनाव की घोषणा की।" बनर्जी ने कहा कि भवानीपुर सीट में लगभग 46 प्रतिशत नॉन बंगाली लोग रहते हैं, उन्होंने भी मुझे वोट दिया है।"

उन्होंने कहा, "पश्चिम बंगाल के लोग भवानीपुर की ओर देख रहे हैं, जिसने मुझे प्रेरित किया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में जीत के बाद कोलकाता में अपने आवास के बाहर अपने समर्थकों को बधाई भी दी।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement