Saturday, April 27, 2024
Advertisement

Sagardighi bypoll result: कांग्रेस के बायरन बिस्वास ने TMC के देवाशीष बनर्जी को पछाड़ा, समर्थकों में जोश

Sagardighi bypoll result: पश्चिम बंगाल के सागरदिघी सीट के लिए हुए उपचुनाव में वोटों की गिनती जारी है। अबतक मिली जानकारी के मुताबिक इस सीट पर कांग्रेस के बायरन बिस्वास टीएमसरी के देवाशीष बनर्जी से आगे चल रहे हैं।

Kajal Kumari Edited By: Kajal Kumari
Published on: March 02, 2023 13:05 IST
Sagardighi bypoll result- India TV Hindi
Image Source : ANI सागरदिघी उपचुनाव रिजल्ट

Sagardighi bypoll result: पश्चिम बंगाल के सागर दिघी सीट पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित होने वाले हैं। आज सुबह 8 बजे से वोटों की गिनती जारी है। चुनाव आयोग (ईसी) के शुरुआती रुझानों के अनुसार, कांग्रेस उम्मीदवार बायरन बिस्वास पश्चिम बंगाल की सागरदिघी विधानसभा सीट पर आगे चल रहे हैं, जहां उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती आज सुबह 8 बजे से चल रही है। पिछले साल दिसंबर में राज्य के मंत्री सुब्रत साहा के निधन के कारण खाली हुए इस सीट पर उपचुनाव कराना जरूरी हो गया था। बता दें कि इस सीट पर टीएमसी 2011 से  जीत रही है और इसने 2021 के विधानसभा चुनावों में 50,000 से अधिक वोटों का अंतर हासिल किया था।

कांग्रेस प्रत्याशी को जीत की ओर बढ़ते देखकर समर्थकों में खासा उत्साह देखा जा रहा है। समर्थक झूम रहे हैं और नाच रहे हैं।

 
देखें वीडियो

वोटों की चल रही गिनती में अबतक कांग्रेस के बायरन बिस्वास को अब तक 35,300 वोट मिले हैं, जबकि टीएमसी के देवाशीष बनर्जी को 27,606 वोट मिले हैं।  कांग्रेस ने अब तक 44 प्रतिशत से अधिक वोट दर्ज किए हैं जबकि टीएमसी ने 39 प्रतिशत वोट दर्ज किए हैं।
पांच राउंड की मतगणना के बाद कांग्रेस उम्मीदवार बायरन बिस्वास 5,000 से अधिक मतों से आगे चल रहे थे। अगर बिस्वास उपचुनाव जीतने में कामयाब होते हैं, जिसे उनके गृह जिले में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी के लिए प्रतिष्ठा की लड़ाई के रूप में भी देखा जा रहा है, तो यह इस विधानसभा में पार्टी की पहली सीट होगी, जिसकी संख्या 294 है।

बता दें कि वाम दलों के समर्थन से चुनाव में अपनी किस्मत आजमाने वाले बिस्वास पहले दौर की मतगणना के बाद टीएमसी उम्मीदवार देबाशीष बनर्जी से 515 मतों से आगे चल रहे थे। बिस्वास को 5,459 वोट मिले और बनर्जी को 4,944 वोट मिले, जबकि बीजेपी के दिलीप साहा को 2,142 वोट मिले थे।

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement