Friday, March 29, 2024
Advertisement

बंगाल से बड़ी खबर! टीएमसी छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा

शुभेंदु को Z कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला गृह मंत्रालय ने लिया है। पश्चिम बंगाल में शुभेंदु को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिलेगी जिसमें सीआरपीएफ की सिक्योरिटी कवर होगी। 

IndiaTV Hindi Desk Written by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: December 18, 2020 13:25 IST
Suvendu Adhikari get z category security । बंगाल से बड़ी खबर! टीएमसी छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी को - India TV Hindi
Image Source : INDIA TV Suvendu Adhikari get z category security । बंगाल से बड़ी खबर! टीएमसी छोड़ने वाले शुभेंदु अधिकारी को मिली Z कैटेगरी की सुरक्षा

कोलकाता. पश्चिम बंगाल से बड़ी खबर है। हाल ही में टीएमसी छोड़ने वाले वाले दिग्गज नेता शुभेंदु अधिकारी को गृह मंत्रालय द्वारा Z कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराई गई है। भाजपा में शामिल होने से पहले ही शुभेंदु को Z कैटेगरी की सुरक्षा मुहैया कराने का फैसला गृह मंत्रालय ने लिया है। पश्चिम बंगाल में शुभेंदु को Z कैटेगरी की सुरक्षा मिलेगी जिसमें सीआरपीएफ की सिक्योरिटी कवर होगी। साथ ही उन्हें  बुलेटप्रूफ गाड़ी भी मिलेगी। पश्चिम बंगाल से बाहर जाने पर शुभेंदु अधिकारी को Y+ कैटेगरी की सुरक्षा मिलेगी।

ममता को लगे कई झटके!

बंगाल में सियासत बेहद गर्मा चुकी है। एक के बाद एक कई नेता टीएमसी का साथ छोड़ चुके हैं। अब TMC के एक और बड़े नेता और पार्टी की माइनॉरिटी सेल का काम देख रहे  कबीर-उल-इस्लाम ने इस्तीफा दे दिया है। इस्लाम से पहले बैरकपुर के विधायक शीलभद्र दत्ता ने शुक्रवार को तृणमूल कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया। दत्ता दो बार विधायक रह चुके हैं। दत्ता ने बताया कि उन्होंने तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ममता बनर्जी को ईमेल कर अपना इस्तीफा भेज दिया है।

दत्ता के इस्तीफे से ऐसी अटकलें तेज हो गई हैं कि वह भी उन नेताओं की जमात में शामिल हो सकते हैं जो या तो भाजपा में शामिल हो चुके हैं या आगामी विधानसभा चुनाव से पहले भगवा पार्टी में शामिल होने के इच्छुक हैं। उन्होंने पत्रकारों से कहा, "मुझे लगता है कि मौजूदा परिदृश्य में मैं पार्टी में फिट नहीं हो पा रहा था। लेकिन मैं विधायक पद से इस्तीफा नहीं दूंगा।" उन्होंने कहा, "विधायक पद से मुझे इस्तीफा क्यों देना चाहिए? मैं लोगों के वोट की बदौलत जीता हूं। अगर मैं चला जाता (इस्तीफा दे देता) हूं तो वे कहां जाएंगे?"

पिछले कुछ महीने से दत्ता चुनाव रणनीतिकार प्रशांत किशोर और पार्टी के मामलों में उनके दखल को लेकर विरोध कर रहे थे। दत्ता एक समय मुकुल रॉय के करीबी रह चुके हैं। रॉय तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। दत्ता ने तृणमूल कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ भी बयान दिया है।

तृणमूल कांग्रेस के कद्दावर नेता शुभेंदु अधिकारी ने बृहस्पतिवार को विधायक पद से इस्तीफा दे दिया। इससे पहले उन्होंने राज्य सरकार में मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। अधिकारी के बाद पांडवेश्वर के विधायक और आसनसोल नगर निगम के प्रमुख जितेंद्र तिवारी ने भी पार्टी छोड़ दी। चर्चा है कि वह भाजपा में शामिल हो सकते हैं। पूर्व मंत्री श्यामा प्रसाद मुखर्जी ने भी तृणमूल कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल होने की घोषणा की है। 

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। News in Hindi के लिए क्लिक करें पश्चिम बंगाल सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement