West Bengal News: CID ने एक कारोबारी के ऑफिस में मारा छापा, कांग्रेस विधायकों को पहुंचाई थी नकदी

West Bengal News: उन्होंने कहा कि CID ​​ने लालबाजार में कोलकाता पुलिस के मुख्यालय के सामने महेंद्र अग्रवाल नाम के व्यवसायी के ऑफिस पर छापा मारा और 3 लाख रुपये की नकदी, कई बैंक पासबुक और चांदी के 250 सिक्के बरामद किए।

Shailendra Tiwari Edited By: Shailendra Tiwari @@only_Shailendra
Updated on: August 02, 2022 23:40 IST
Representational Image- India TV Hindi News
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE Representational Image

Highlights

  • महेंद्र अग्रवाल नाम के व्यवसायी के ऑफिस पर छापा
  • 3 लाख रुपये की नकदी, कई बैंक पासबुक और चांदी के 250 सिक्के बरामद
  • विधायकों की गिरफ्तारी के बाद से व्यवसायी लापता

West Bengal News: झारखंड के 3 गिरफ्तार कांग्रेस विधायकों के पास से बरामद नकदी हुई थी। इस नकदी को कोलकाता के एक व्यवसायी ने हवाला के जरिए पहुंचाई थी। लाखों रुपये समेत कई चीजें बरामद की गईं है। CID ​​के एक वरिष्ठ अधिकारी ने मंगलवार को इसकी जानकारी दी।

ऑफिस से लाखों रुपये हुए बरामद

उन्होंने कहा कि CID ​​ने लालबाजार में कोलकाता पुलिस के मुख्यालय के सामने महेंद्र अग्रवाल नाम के व्यवसायी के ऑफिस पर छापा मारा और 3 लाख रुपये की नकदी, कई बैंक पासबुक और चांदी के 250 सिक्के बरामद किए। उन्होंने कहा, "ऑफिस और मालिक का मोबाइल फोन बंद था। उसकी गतिविधियों के बारे में और जानने के लिए हमने छापेमारी की।" 

विधायकों की गिरफ्तारी के बाद से अग्रवाल था लापता

अधिकारी ने कहा कि हावड़ा के पंचला में पिछले हफ्ते 49 लाख रुपये से अधिक की नकदी ले जा रहे तीन विधायकों की गिरफ्तारी के बाद से अग्रवाल लापता हो गया था। तीनों विधायकों- इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को कांग्रेस ने पहले ही निलंबित कर दिया है। पार्टी ने आरोप लगाया गया था कि ये विधायक झारखंड सरकार को गिराने के लिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा रची गई साजिश का हिस्सा थे। 

एक मध्यस्थ के साथ गुवाहाटी गए थे तीनों विधायक

CID ​​अधिकारी ने कहा, "तीनों विधायक एक मध्यस्थ के साथ गुवाहाटी गए थे, जहां एक प्रभावशाली व्यक्ति के साथ सौदा किया गया था। इसके बाद तीनों विधायक वापस कोलकाता आए और एक होटल में ठहरे।" उन्होंने कहा कि युवा कांग्रेस नेता का पता लगाने के प्रयास जारी हैं और होटल की CCTV फुटेज को वहां हुई गतिविधियों के सबूत के रूप में पहले ही सुरक्षित कर लिया गया है।

जानिए क्या है पूरा मामला

झारखंड से कांग्रेस के 3 विधायकों को पुलिस ने पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में रोककर उनके गाड़ी की तलाशी ली थी। वाहन से भारी मात्रा में नकदी बरामद की गई। ड्राइवर सहित कार में सवार कुल 5 लोगों को हिरासत में लिया गया था। पुलिस ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर हमने इस कार्रवाई को अंजाम दिया थी। पुलिस ने हमें सूचना मिली थी कि इस वाहन में भारी मात्रा में कैश ले जाया जा रहा है। विधायक इरफान अंसारी, राजेश कच्चाप और नमन बिक्सल कोंगरी सवार थे, उसे पांचला पुलिस थाना क्षेत्र में रानीहाती में NH-16 में रोका गया। 

हावड़ा (ग्रामीण) के SP स्वाति भांगलिया ने कहा, ‘‘हमें सटीक सूचना मिली थी कि एक कार में भारी मात्रा में पैसा ले जाया जा रहा है। हमने वाहनों की तलाशी शुरू कर दी और इस कार को रोका, जिसमें तीन विधायक सवार थे। कार से बड़ी मात्रा में नकदी बरामद की गई।’’  पुलिस ने बताया था कि कैश इतना ज्यादा था कि गिनने के लिए मशीन मंगवानी पड़ी।

raju-srivastava