1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. पश्चिमी अफ्रीका के तट पर नौका पलटने से 27 लोगों की मौत

पश्चिमी अफ्रीका के तट पर नौका पलटने से 27 लोगों की मौत

पश्चिमी अफ्रीका में मॉरिटानिया और पश्चिमी सहारा के बीच तट पर एक नौका के पटलने से उसमें सवार कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई। 

IndiaTV Hindi Desk IndiaTV Hindi Desk
Published on: August 07, 2020 19:08 IST
27 dead after migrant boat capsizes off West African coast - India TV Hindi
Image Source : REPRESENTATIONAL IMAGE 27 dead after migrant boat capsizes off West African coast 

डकार (सेनेगल)। पश्चिमी अफ्रीका में मॉरिटानिया और पश्चिमी सहारा के बीच तट पर एक नौका के पटलने से उसमें सवार कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई। संयुक्त राष्ट्र एजेंसियों ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। संयुक्त राष्ट्र शरणार्थी एजेंसी की प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार बृहस्पतिवार को हुई इस दुर्घटना में 40 से अधिक लोगों के मारे जाने की आशंका है।

अंतरराष्ट्रीय प्रवास संगठन की मॉरिटानिया मिशन की प्रमुख लॉरा लुंगारोट्टी ने कहा, ''कोविड-19 के दौरान आवाजाही पर रोक के बावजूद प्रवासी जोखिम उठाकर यात्रा कर रहे हैं।'' संयुक्त राष्ट्र एजेंसी ने कहा कि यह नौका कुछ दिन पहले पश्चिमी सहारा के डाखला से रवाना हुई थी और स्पेन के केनेरी द्वीपसमूह की ओर बढ़ रही थी। इस दौरान इसके इंजन में गड़बड़ी हुई और इसमें सवार यात्री समुद्र में फंस गए।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment