1. You Are At:
  2. Hindi News
  3. विदेश
  4. अन्य देश
  5. इंडोनेशिया में 15 साल के लड़के ने बनाया 73 साल की महिला को अपनी दुल्हन

इंडोनेशिया में 15 साल के लड़के ने बनाया 73 साल की महिला को अपनी दुल्हन

कहते हैं प्यार अंधा होता है और ये कि दिल लगा गधैया से तो परी क्या चीज़ है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है इंडोनेशिया में जहां एक 15 साल के लड़के ने 73 साल की महिला से शादी कर ली।

India TV News Desk India TV News Desk
Published on: July 07, 2017 14:33 IST
Teenager marries an old woman in Indonesia- India TV Hindi
Teenager marries an old woman in Indonesia

जकार्ता: कहते हैं प्यार अंधा होता है और ये कि दिल लगा गधैया से तो परी क्या चीज़ है. कुछ ऐसा ही देखने को मिला है इंडोनेशिया में जहां एक 15 साल के लड़के ने 73 साल की महिला से शादी कर ली। दोनों के बीच इश्क़ का ये आलम था कि जब लड़के के बालिग न होने की वजह से शादी रोकी जाने लगी तो दोनों ने खुदकशी करने की धमकी दे डाली और फिर लोगों को झुकना पड़ा। 

यूं परवान चढ़ा प्रेम 

15 साल के सलामत रियादी को मलेरिया हो गया था। बीमारी में उसकी पड़ोसी महिला रोहाया बिनती मोहम्मद जफर ने उसकी दिल लगाकर तीमारदारी (देखभाल) की। इसी दौरान दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। इंडोनेशिया में पुरुषों के लिए शादी की कानूनी उम्र 19 साल है लेकिन फिर भी सुमात्रा गांव के प्रशासन ने इन दोनों को शादी करने की मंजूरी दे दी। 

गांव के मुखिया सिक ऐनी ने बताया कि सलामत शादी के लिए बहुत छोटा है लेकिन इसके बावजूद हमने यह शादी होने दी क्योंकि दोनों ने आत्महत्या करने की धमकी दी थी। चूंकि लड़का अभी बालिग नहीं है इसलिए हमने यह शादी गाजेबाजे के साथ नहीं कराई। अधिकारी यह भी चाहते हैं कि अभी यह जोड़ा शारीरिक संबंध बनाने से बचे।

अभी नहीं बनाएंगे शारीरिक संबंध

सलामत के पिता कुछ साल पहले ही चल बसे थे और उसकी मां ने दूसरी शादी कर ली थी। बताया जाता है कि सलामत की मां शादी के बाद से उसका खयाल नहीं रखती थी। वहीं दुल्हन रोहाया ने इससे पहले दो शादी की हैं और उनका एक बच्चा भी है। 

यह शादी पिछले हफ़्ते इंडोनेशिया के सुदूर कारंग एंडाह गांव में हुई। हालांकि, इंटरनेट पर इस जोड़े की शादी की तस्वीर दिखने पर इस शादी में पूरे देश की रूचि पैदा हो गई। इंडोनेशिया के सोशल अफेयर्स मिनिस्टर ने लड़के के नाबालिग होने की वजह से इस शादी की आलोचना की है।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन
Write a comment
X