Wednesday, April 17, 2024
Advertisement

कनाडा में कोविड लॉकडाउन के बीच छुट्टी मनाते पकड़े गए मंत्री रॉड फिलिप्स ने इस्तीफा दिया

16 दिसंबर को अपने हॉलिडे रिसॉर्ट से एक वीडियो कॉल में उन्होंने ओंटेरियो असेंबली बिल्डिंग के नकली बैकग्राउंड का इस्तेमाल करके लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश की थी।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: January 01, 2021 19:42 IST
Rod Phillips, Rod Phillips Canada, Rod Resigns, Rod Phillips Resignation, Rod Phillips Caribbean- India TV Hindi
Image Source : PIXABAY REPRESENTATIONAL मंत्री फिलिप्स छुट्टियों का आनंद लेने के लिए 14 दिसंबर को चुपचाप कनाडा से बाहर निकल गए थे।

टोरंटो: कनाडा में कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान छुट्टियां मनाना एक मंत्री को काफी भारी पड़ा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बुधवार को ओंटेरियो के वित्त मंत्री कैरिबियन में क्रिसमस की छुट्टी का आनंद लेते हुए पकड़े गए थे जबकि उनके देश में लोग कोविड -19 लॉकडाउन के तहत हैं। इस बात पर बवाल मचने के बाद मंत्री ने छुट्टियों से वापस आकर गुरुवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया। लोगों की आलोचना के बाद वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स के प्रीमियर डौग फोर्ड ने उन्हें छुट्टियों को समाप्त कर फौरन लौटने का आदेश दिया था।

14 दिसंबर को चुपचाप कनाडा से निकल गए थे फिलिप्स

बता दें कि रिकॉर्ड संख्या में कोरोना के मामले दर्ज होने के बाद ओंटेरियो 26 दिसंबर से अपने दूसरे लॉकडाउन में है। मंत्री फिलिप्स छुट्टियों का आनंद लेने के लिए 14 दिसंबर को चुपचाप कनाडा से बाहर निकल गए थे। सिर्फ इतना ही नहीं, अपनी छुट्टियों के दौरान फिलिप्स इस तरह जताते रहे जैसे वह ओंटेरियो में ही हों। 16 दिसंबर को अपने हॉलिडे रिसॉर्ट से एक वीडियो कॉल में उन्होंने ओंटेरियो असेंबली बिल्डिंग के नकली बैकग्राउंड का इस्तेमाल करके लोगों को बेवकूफ बनाने की कोशिश की थी। टोरंटो में आने के बाद इस्तीफा देते हुए मंत्री ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान छुट्टी पर जाना बड़ी गलती थी।

Rod Phillips, Rod Phillips Canada, Rod Resigns, Rod Phillips Resignation, Rod Phillips Caribbean vac

Image Source : AP
कनाडा में कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन के दौरान छुट्टियां मनाना ओंटेरियो के वित्त मंत्री रॉड फिलिप्स को काफी भारी पड़ा है।

मंत्री ने अपनी हरकत के लिए मांगी माफी,कहा- अफसोस है
मंत्री ने अपनी इस हरकत के लिए माफी मांगते हुए कहा कि मुझे इसका अफसोस है। बता दें कि कनाडा में कोरोना वायरस का कहर टूटा हुआ है और यहां अब तक लाखों लोग संक्रमित हो चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कनाडा में अब तक कुल 5.8 लाख से भी ज्यादा लोग कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं। इस घातक वायरस के चलते इस मुल्क में 15600 से भी ज्यादा लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। यहां ऐक्टिव मामलों की संख्या अभी भी 75 हजार से ऊपर है जबकि लगभग 4.9 लाख लोग इस बीमारी को मात दे चुके हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement