Friday, May 03, 2024
Advertisement

दुनिया भर में कोरोना वायरस से पॉजिटिव लोगों की संख्या 7 लाख के पार, मौत का आंकड़ा 34000 के करीब

दुनिया भर के लिए महामारी बन चुका कोरोना वायरस अब तक 7 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है।

IndiaTV Hindi Desk Edited by: IndiaTV Hindi Desk
Published on: March 30, 2020 8:57 IST
Corona Virus- India TV Hindi
Corona Virus

दुनिया भर के लिए महामारी बन चुका कोरोना वायरस अब तक 7 लाख लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है। यूरोप के बाद अमेरिका इस महामारी का घर बन चुका है। वहीं इस वायरस से सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं। कोरोना वायरस से जुड़े आंकड़े मुहैया कराने वाली वेबसाइट वर्ल्डोमीटर के अनुसार, 30 मार्च की सुबह तक दुनिया में 7 लाख 22 हजार से ज्यादा लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं, लगभग 34 हजार से ज्यादा लोगों की जान जा चुकी है। इटली, स्पेन, ईरान और फ्रांस में मृतकों का आंकड़ा चीन को भी पार कर चुका है और अमेरिका में संक्रमितों की संख्या 1.42 लाख का आंकड़ा पार कर चुकी है।

वर्डोमीटर वेबसाइट के अनुसार अब तक दुनिया भर में 33,976 मौत हो चुकी हैं। इसमें सबसे ज्यादा मौत इटली में हुई हैं। यहां मौत का आंकड़ा 10779 पहुंच गया है। वहीं स्पेन में 6803 लोग इस बीमारी के चलते जान गंवा चुके हैं। वहीं अमेरिका में 2484 लोग कोरोना वायरस के चलते जान गंवा चुके हैं। 

वहीं भारत की बात करें तो हेल्थ मिनिस्ट्री की वेबसाइट के अनुसार अब भारत में कोरोना वायरस के एक्टिव मामले बढ़कर 1024 हो गए हैं। देश में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या 27 हो गई है। वहीं उत्तर प्रदेश की बात करें तो उत्तर प्रदेश में रविवार को कोविड—19 संक्रमण के कुल 11 नये मामले सामने आने के साथ इसके मरीजों की संख्या बढ़कर 72 हो गयी। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक प्रदेश में रविवार को कोविड—19 संक्रमण के 11 नये मामले सामने आये हैं।

Latest World News

India TV पर हिंदी में ब्रेकिंग न्यूज़ Hindi News देश-विदेश की ताजा खबर, लाइव न्यूज अपडेट और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ें और अपने आप को रखें अप-टू-डेट। Around the world News in Hindi के लिए क्लिक करें विदेश सेक्‍शन

Advertisement
Advertisement
Advertisement